January 26, 2022

NSUI एवं AISF के कार्यकर्ताओं ने बेगूसराय में कुलपति को स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से रोका

NSUI and AISF activists prevented Vice Chancellor from garlanding the statue of Swami Vivekananda at Begusarai

बेगूसराय में सोमवार को आयोजित बिहार के प्रथम शिक्षा मंत्री गणेश दत्त जयंती एवं जीडी कॉलेज का 75 वां स्थापना दिवस विवादास्पद हो गया है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति डॉ सुरेंद्र प्रसाद सिंह को यहां एनएसयूआई और एआईएसएफ के कार्यकर्ताओं ने रास्ते में घेर लिया। इसके बाद इन लोगों ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को विवादास्पद बताते हुए माल्यार्पण नहीं करने को कहा। इस दौरान छात्र संघ तथा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी काफी आक्रोशित हो गए।

कुलपति ने छात्रों को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया। लेकिन इसके बाद भी जब एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत सिंह और एआईएसएफ के जिलाध्यक्ष सजग सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे छात्र शांत नहीं हुए तो कुलपति ने मौके की नजर हालात को देखते हुए माल्यार्पण करने से इंकार कर दिया और वापस लौट गए। जिसके कारण जी डी कॉलेज परिसर में स्थापित स्वामी विवेकानंद, बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह, डॉ श्रीकृष्ण सिंह द्वारा स्थापित प्रजातंत्र स्मारक तथा कॉलेज के संस्थापक सचिव स्वर्गीय विश्वनाथ सिंह शर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं हो सका। इसके बाद कुलपति कॉमन रूम का उद्घाटन करने पहुंचे जहां छात्र संघ ने इसका विरोध किया तथा कुलपति मंच पर वापस चले गए।

हालांकि बाद में समझाने पर छात्र हुए और कार्यक्रम समाप्ति के बाद कॉमन रूम का उद्घाटन हो गया। परीक्षा भवन में आयोजित गणेश दत्त जयंती सह कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह का दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन करने के बाद कुलपति नेे अपने अपने संबोधन में कहा कि आज के युवाओं में धैर्य और अनुशासन की बहुत कमी है। छात्रोंं और युवाओं को अपनी ऊर्जा तथा उत्साह का उपयोग सही दिशा में करनी चाहिए। स्थापना दिवस आत्म विभोर करने का समय होता है। लेकिन इस मौके पर छात्र-छात्राओं की उपस्थिति निराश करती है।

छात्र संघ द्वारा द्वारा उठा गए सवाल पर कुलपति ने कहा कि यहां के जिस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई नहीं होती है, वहां के प्रिंसिपल प्रक्रिया के अनुसार आवेदन दें तो उस पर राज्य सरकार को लिखा जाएगा। विस्तार केंद्र शुरू करने की कोशिश की जा रही है। इस मौके पर विभिन्न विधाओं के विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो कुंदन कुमार तथा अध्यक्षता एवं धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य डॉ अवधेश कुमार ने किया। मौके पर विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार, कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार, प्रो कमलेश कुमार सिंह आदि ने भी समारोह को संबोधित किया।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …