बेगूसराय के मतदान केंद्र के समीप प्रत्याशी वोटरों को खिला रहे थे भोज , फिर पहुंचे DM और SP जानिए आगे क्या हुआ ?

डेस्क : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर इन दिनों वोटरों की चांदी कट रही है। प्रत्याशियों के सेवाभाव ने ना केवल कई वोटरों का रहन-सहन बदल दिया है, बल्कि उनके खानपान का स्वाद भी बदल गया है। इसी बीच बिहार के बेगूसराय कुछ इसी प्रकार का मामला प्रकाश में आया है, जहां बुधवार को भगवानपुर प्रखंड में द्वितीय चरण के मतदान के दौरान मतदान केंद्रों से महज 100 मीटर की दूरियों पर भावी प्रत्याशियों द्वारा लोगों को पूरी-बूनिया का भोज खिलाया जा रहा था। जैसे ही इस बात की भनक प्रशासन को लगी, मौके पर तुरंत डीएम और एसपी जांच के लिए पहुंच गए।

मिली जानकारी के मुताबिक, भगवानपुर प्रखंड अंतर्गत महेशपुर पंचायत के चंदौर में बूथ नंबर 38, 39, 40, 41 से महज 100 मीटर के दायरे में एक प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को भोज खिलाया जा रहा था। सूचना मिलते ही मौके पर से सभी सामान जप्त कर लिया गया है, प्रत्याशी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि उक्त बूथ के नजदीक जिला परिषद प्रत्याशी रविंद्र तांती द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए भोज का आयोजन किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने के बाद डीएम अरविंद कुमार वर्मा एवं एसपी अवकाश कुमार मौके पर पहुंचे तो हड़कंप मच गया तथा सैकड़ों लोग इधर उधर भागने लगे। इसके बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज किया गया । साथ ही दूसरी जगह एक मुखिया प्रत्याशी के द्वारा वोटरों के लिए भोज की व्यवस्था की गई थी । जहां डीएम एसपी ने कार्रवाई की । मुखिया चुनाव लड़ रही प्रत्याशी के पति को गिरफ्तार भी किया गया।

बताते चलें कि गुरुवार को जिले के भगवानपुर प्रखंड में शांतिपूर्ण ढंग से द्वितीय चरण संपन्न हो गया। हालाकि, मतदान के दौरान कई जगह पर बायोमैट्रिक सिस्टम एवं ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान की प्रक्रिया बाधित होती रही। इस दौरान आचार संहिता पालन के कड़े निर्देश दिए जाने के बाद भी कई जगह अभ्यर्थियों ने जमकर मनमानी करने का प्रयास किया।

You cannot copy content of this page