रेलवे स्कूल संचालन को लेकर आंदोलन जारी

Railway Inter College

गढ़हरा रेल सरकार के द्वारा गढ़हरा में बंद किये गए रेलवे इंटर काँलेज को बचाने को लेकर प्रथम सत्याग्रह आंदोलन के रूप में रविवार को क्रांति दिवस के मौके पर समाज सेवा संघर्ष समिति गढ़हरा के बैनर तले बरौनी जंक्शन के प्रबंधक कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय अनशन किया गया। वहीं संघर्ष समिति के अध्यक्ष मुक्तेश्वर वर्मा ने कहा गढ़हरा के बाइस सौ एकड़ जमीन में रेल मंत्रालय जंगल लगा रही है।

जिस गढ़हरा क्षेत्र को विकसित होना चाहिए, वो विनाश की ओर जा रही है। उन्होंने कहा क्षेत्र के गौरव ई सी रेलवे इन्टर कॉलेज गढ़हरा था, उसे भी बंद कर दिया गया। उन्होंने इस संबंध में कहा पहले याचना शुरू की गई। अब आंदोलन किया जा रहा है, यह आंदोलन धीरे-धीरे उग्र होते चला जायेगा। श्री वर्मा के कहा कि करीब एक लाख आबादी वाले गढ़हरा के 15 वर्ग किलोमीटर के दायरे में एक भी हाई स्कूल नहीं होना स्थानीय बच्चों के साथ छलावा है।रेलवे इंटर काँलेज को बचाना अनिवार्य है।इनके लिए चरणबद्ध आंदोलन की घोषण की गई।

आगामी 5सितम्बर को शिक्षक दिवस को पीड़ित छात्र व अभिभावक का आंदोलन, 26जनवरी को राज्यपाल के समक्ष शरीर त्याग होने तक अनिश्चितकालीन आमरण अनशन जारी रहेगा। मौके पर क्षेत्र के बुद्धिजीवी, विभिन्न राजनीति संगठन के लोग, वरिष्ठ नागरिक एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में पति ने पत्नी की जहर खिलाकर की हत्या, बेटी ने किया पिता के करतूतों का पर्दाफाश