मोटरसाइकिल चोर गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे : कई जिलों में चलता था इसका कारवार

डेस्क : कोरोना के शुरू होने के बाद चोरी भी इतनी शुरू हो गयी, कि मानों कोरोना ने अपने साथ इसे ले आया हो। हम बात कर रहे बेगुसराय जिले की। जहां चोरों का आतंक इतना बढ़ गया ,की चोर सब्जी खरीदने गए लोगों का मोटरसाइकिल चंद सेकेंड में गायब कर बैठते थे। जिसको लेकर के विभिन्न थानों में लोगों के द्वारा FIR भी किया गया , लेकिन पुलिस भी इस मामले में कोई सुराग इकट्ठा नहीं कर पाती थी।

लेकिन आखिर चोर की जिंदगी कब तक चलेगी। एक ना एक दिन तो उसकी सामान आनी ही है और वैसा ही हुआ । हम बात कर रहे हैं तेघड़ा अनुमंडल के फुलवरिया थाना का। तेघड़ा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि बीते 11 अक्टूबर को एक अंतर जिला मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया गया। जिसमें उनकी टीम के द्वारा पूर्ण सहयोग कर , उस गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की । यह घटना तब की है जब तेघड़ा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश अपनी टीम के साथ गश्ती पर निकले थे। इसी गश्ती के क्रम में उन्होंने तीन मोटरसाइकिल चोरों को शक के आधार पर पकड़ लिया। जिसके बाद जांच में उक्त मोटरसाइकिल फुलवरिया थाना क्षेत्र से चोरी की गई, ग्लैमर गाड़ी पाई गई।

जिसका 10 अक्टूबर को फुलवरिया थाना कांड संख्या 146/20 भारतीय दंड विधान के द्वारा प्रतिवेदित है । गिरफ्त में आए युवक की पहचान ज्योतिष कुमार (उम्र 23 वर्ष) पिता कृपाल तांती, घर गौरीपुर ,थाना नावकोठी का निवासी के रूप में हुआ । उससे जब पूछा गया तब पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके गैंग बहुत सारे जगह पर फैले हुए हैं । जिसके बाद धीरे-धीरे अंतर जिला मोटरसाइकिल लूट गिरोह का पर्दा खुलता ही चला गया। जिसके बाद उस निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर मोटरसाइकिल चोर गिरोह के 7 साथी को गिरफ्तार करने में , जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। चोरों के साथ-साथ अलग-अलग स्थानों से चोरी की गई चार मोटरसाइकिल भी पुलिस को हाथ लगी। इसी बीच जब सचिन कुमार (उम्र 18 वर्ष ) , पिता गोपाल राय , घर जोकिया ,थाना भगवानपुर के घर पर जब छापामारी की गई , तो उसके घर से चार देसी कट्टा 9 चक्र 0.315 कि जिंदा कारतूस के साथ-साथ एक मोटरसाइकिल ,नंबर प्लेट भी बरामद हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार, सचिन कुमार एवं उसके पिता के विरुद्ध एक कांड में भगवानपुर थाना कांड संख्या 240/20 दिनांक 12 अक्टूबर 2020 धारा 414/24 भारतीय दंड विधान एवं 25(1-बी) ए 26/35 शस्त्र अधिनियम अंकित किया गया। चोर के अन्य सदस्यों पर फुलवरिया थाना कांड संख्या 148/20 दिनांक 12 अक्टूबर 2020 , धारा 379/401/414/34 भारतीय दंड विधान के तहत दर्ज किया गया।

संवाददाता को संबोधित करते हुए तेघड़ा डीएसपी ने बताया कि उक्त गिरफ्त अभियुक्त के साथ साथ अन्य बहुत से अपराधी इसमे सामिल है । इस छापेमारी दाल में फुलवरिया थानाध्यक्ष सुमंत चौधरी, भगवानपुर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ,तेयाय ओपी से मनीष आनंद , फुलवरिया थाना से विमिलेश कुमार एवं बैकुंठ पासवान समेत उक्त तीनों थाना के शस्त्र बल शामिल थे।