देश मे करोना का जबरदस्त उछाल : 24 घंटे में 1.26 लाख से भी अधिक संक्रमित व्यक्ति पाये गये,वैज्ञानिकों ने बताया अब एक ही उपाय है..!

डेस्क : देश में इन दिनों करोना का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कहीं फिर से बीते वर्ष बाला भयंकर मंजर याद ना दिला दे। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को देश में तकरीबन 1 लाख 26 हजार 265 से भी अधिक लोग संक्रमित पाए गए है। पिछले साल 2020 महामारी शुरू होने के बाद से अब तक ये पहली बार है। जब एक दिन के अंदर इतने लोग करोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।

इसके पहले 6 अप्रैल को एक दिन के अंदर 1.15 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा बुधवार को पूरे देश भर में 684 करोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। और अब तक 59 हजार 129 लोग रिकवर हो चुके हैं। इनमें 1.18 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.66 लाख मरीजों की मौत हो गई। जबकी, 9 लाख 5 हजार मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

वैज्ञानिकों ने बताया केवल वैक्सीनेशन ही कोरोना को रोक सकता है.. डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के सेक्रेटरी और देश के बड़े वैज्ञानिकों में शुमार प्रो आशुतोष शर्मा ने बताया कोरोना के इस फेज की रफ्तार पहले की अपेक्षा काफी वृद्धि हुई है। मतलब, इस फेज में ज्यादा तेजी से लोगों के बीच संक्रमण फैलेगा। इसे रोकने के लिए केवल बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन ही कारगर साबित होगी। देश की ज्यादातर आबादी के बीच वैक्सीनेशन के बाद संक्रमण का असर कम होने लगेगा।