बेगूसराय के मंझौल में सालों से निर्माणाधीन अनुमंडलीय अस्पताल का मुद्दा एमएलसी ने विधान परिषद में उठाया

Manjhaul Hospital

मंझौल / बेगूसराय : बेगूसराय जिले में एक अस्पताल है जो खुद बीमार हो चुका है। जिसके इलाज के एमएलसी रजनीश कुमार ने बिहार विधान परिषद में मांग उठाई है। उक्त बीमार अस्पताल जिले के अनुमंडल मुख्यालय मंझौल में स्थित है। जो सालों से निर्माणाधीन अवस्था में है। फिलवक्त जर्जर व अतिक्रमित अवस्था हालात में पहुंचे अनुमंडलीय अस्पताल भवन के दिन बहुरेंगे।

बताते चलें कि विगत सालों में सरकार की लगातार अनदेखी और विभागीय उदासीनता के कारण अनुमंडलीय अस्पताल का निर्माण कार्य ठप हो गया और जिसके बाद यहां के स्थानीय नागरिकों के द्वारा अस्पताल के ग्राउंड और भवन को अतिक्रमित किया गया है। भवन अब जीर्ण शीर्ण अवस्था में पहुंचने लगा है। इस मुद्दे को लेकर बेगूसराय खगड़िया के पंचायत निकाय के एमएलसी रजनीश कुमार ने सदन में स्वास्थ्य मंत्री से प्रश्न पूछा उन्होंने पूछा।

23 फरवरी को विधान पार्षद रजनीश कुमार ने बिहार विधान परिषद के 197 वें तारांकित प्रश्न के माध्यम से बेगूसराय जिला के मंझौल अनुमंडल के अस्पताल की जर्जर स्थिति का मामला उठाते हुए कहा कि वर्ष 2007 में ही चार करोड़ 91 लाख 29 हजार रुपये की लागत से 75 बेड वाले अनुमंडलीय अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था । लेकिन 13 वर्ष बीत जाने के बावजूद इस वर्ष अस्पताल का निर्माण कार्य अधूरा है तथा इसका अर्धनिर्मित ढांचा जीर्ण शीर्ण होकर क्षतिग्रस्त हो रहा है।

छः महीने में निर्माण कार्य होगा पूरा : स्वास्थ्य मंत्री प्रश्न का उत्तर देते हुए बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे द्वारा बताया गया कि मंझौल अनुमंडल अस्पताल के अवशेष कार्यों को पूरा कराने हेतु विभागीय स्तर पर समीक्षा की गई। इस हेतु अतिरिक्त राशि भवन निर्माण विभाग को देने के लिए विभाग के प्रधान सचिव द्वारा निर्देशित किया गया है तथा अगले छह माह के अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। विधान पार्षद रजनीश कुमार ने सदन में इस हेतु स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। एमएलसी द्वारा इस मुद्दे को सदन के पटल पर उठाने के लिए भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज भारती , रामप्रवेश सिंह , अभाविप के विभाग संयोजक कन्हैया कुमार, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमृतांशु कुमार , सत्यम कुमार , शिवम कुमार , खेल प्रमुख आदर्श भारती , सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने एमएलसी का अभिनन्दन किया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page