मटिहानी विधायक ने डिप्टी सीएम के समक्ष बेगूसराय को प्रमंडल व स्मार्ट सिटी बनाने और एयरपोर्ट शुरू करने की उठाई मांग

Raj Kumar Singh

न्यूज डेस्क : इस वक्त की एक बड़ी खबर बेगूसराय को प्रमंडल बनाने और यहाँ के एयरपोर्ट को दरभंगा के तौर पर विकसित बनाने की मांग बिहार सरकार में शामिल मंत्रियों और उपमुख्यमंत्री के समक्ष उठाई गई है। दरअसल जिले के मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह एक कार्यक्रम में सम्बोधन कर रहे थे , इस सम्बोधन के दौरान उन्होंने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

सम्बोधन के अंत में उन्होंने सभी मंत्रियों व उपमुख्यमंत्री को ध्यान दिलाते हुए बिहार की औद्योगिक राजधानी बेगूसराय को प्रमंडल का दर्जा दिए जाने और जिले के उलाव एयरपोर्ट को विकसित किये जाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि बेगूसराय को भी स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किया जाय । वे बेगूसराय के उलाव एयरपोर्ट को दरभंगा शहर के एयरपोर्ट के तर्ज पर विकसित किये जाने की मांग उठा दी ।

बेगूसराय के प्रमंडल बनते ही दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना का मार्ग होगा प्रशस्त प्रमंडल का दर्जा मिलते ही जिले में सालों से उठ रहे दिनकर विश्वविद्यालय की मांग भी पूरी हो जाएगी। क्योंकि वर्तमान नियम परिनियम के मुताबिक राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना प्रमंडल स्तर पर करना सरकार की प्रथमिकता में है। बताते चलें कि हाल ही में बेगूसराय के जीडी कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह में भी मटिहानी विधायक ने सरकार के तत्कालीन शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के समक्ष जीडी कॉलेज में ही दिनकर विश्वविद्यालय बनाने की मांग की थी।

जिसके बाद अशोक चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा था कि एक नागरिक के तौर पर मेरा दिली इच्छा है कि 24 घण्टे में विश्वविद्यालय बने परन्तु पद की भी मजबूरियां होती है। बेगूसराय में दिनकर विश्वविद्यालय खुले इसके लिए सरकार तक इस बात को पहुंचाई जाएगी । जिसके कुछ दिनों बाद ही मटिहानी विधायक के द्वारा बेगूसराय को प्रमंडल बनाये जाने को मांग किये जाने से जिले में विश्वविद्यालय खुलने का भी मार्ग प्रशस्त हो सकता है।

You may have missed

You cannot copy content of this page