राशन कार्ड जमा करने में पैसे उगाही करते हैं बिचौलिए, RTPS काउंटर पर सुबह से शाम तक रहती है लंबी कतार

भगवानपुर ( बेगूसराय ) : राशन कार्ड हेतू आवेदन जमा करने वाले आवेदको की लंबी कतार सुबह से शाम तक प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आरटीपीएस काउंटर पर लगी रहती है। न तो समाजिक दूरी का पालन किया जाता है और न ही कोई आवेदक मास्क का ही उपयोग करते हैं, जो खतरे का संकेत है।

वहीँ उक्त संदर्भ मे जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार राय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि भगवानपुर प्रखंड मे कूल पन्द्रह पंचायत है तथा लगभग सभी पंचायत मे आरटीपीएस सेवा चालू किये गये हैं । सभी पंचायत मे सरकार के द्वारा सभी सुविधा उपलब्ध रहने के बावजूद आम जनता राशन कार्ड बनवाने के लिए अपना सभी काम धंधा छोड़कर सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर के सामने कतार मे खड़े होकर आवेदन जमा होने का इंतजार करते हैं जहां बिचौलिए उनको भ्रमित कर पैसे की उगाही करते हैं ।

जदयू नेता ने आगे प्रखंड प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके लापरवाही के कारण ही आम अवाम गरीब गुरबा महिला को दिन भर कठिनाई का सामना करना पड़ता है, जिसकी शिकायत मैं जिला पदाधिकारी से करूंगा एवं जिलाधिकारी से निवेदन करूंगा कि आम आदमी की कठिनाई को देखते हुए संबंधित पंचायत मे ही आवेदन जमा करने का आदेश निर्गत करे, ताकि लोगो को परेशानी नही हो ।