मंझौल में जलेवार सेवा समिति के द्वारा किया गया मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय जिले के मंझौल अनुमंडल मुख्यालय स्थित पुस्तकालय चौक के समीप एसबीआई के बगल में मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन जलेबार सेवा समिति बेगूसराय के तत्वावधान में किया गया। शिविर का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर पूर्व सांसद रामजीवन सिंह, पूर्व विधायक अनिल चौधरी, समिति के अध्यक्ष रतन सिंह, डॉ शशि भूषण शर्मा, रामाकांत ईश्वर एवं अन्य ने संयुक्त रूप से किया।

उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि देश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि दो चीजों का बड़ा दुरुपयोग होता है समय का और शपथ का जो देश समय और शपथ का महत्व नहीं देगा वह तरक्की नहीं करेगा। चरित्र और ईमान का महत्व है आज गांव में कान्वेंट स्कूल खुल रहे हैं स्वास्थ्य शिविर लगाने की जरूरत क्यों पड़ी स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक होती तो इसकी जरूरत नही पड़ती। पूर्व विधायक अनिल चौधरी ने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था स्वस्थ्य को भी चाहिए और बीमार को चाहिए परहेजी को भी चाहिए और बद परहेजी को भी चाहिए।

स्वस्थ्य ब्यक्ति बीमार न पड़े इसलिए चिकित्सा की जरूरत है और बीमार ठीक हो जाए इसलिए चिकित्सा की जरूरत है। समारोह को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष रतन सिंह ने कहा कि समिति इस मेगा स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से गरीब,दलित,पिछड़ा लोगों के स्वास्थ्य के लिए इलाज एवं दवा की ब्यबस्था किया है जलेबार सेवा समिति इस तरह का आयोजन करता रहेगा। शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ नलिनी रंजन सिंह,,डॉ मनीष कुमार,डॉ शशिभूषण शर्मा,सर्जन अखिलेश कुमार सिंह, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ राहुल कुमार , डॉ अजय कुमार,दंत रोग विशेषज्ञ डॉ प्रेम कुमार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुमन कुमार ने शिविर में आए हुए रोगियों का इलाज किया।

दवा वितरण में काउंटर पर पंसस मनोज भारती, अजित कुमार, संजय कुमार सिन्हा, मनोरंजन कुमार एवं अन्य दवा वितरित कर रहे थे। मौके पर परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार सिंह, नंदकिशोर सिंह,बरौनी डेयरी के अध्यक्ष विजय शंकर सिंह,महेश्वर सिंह बाबा ,रामबालक सिंह,कमला कांत प्रसाद सिंह,पुनीत कुमार,चंद्रकांत झा एवं अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन चितरंजन प्रसाद सिंह ने किया।