बेगूसराय में 29 अक्टूबर को लगेगा मेगा क्रेडिट कैंप , अधिक से अधिक लोगों को मिलेगा लोन का लाभ-जानें

Begusarai credit loan

डेस्क : समय-समय पर प्रति बैंक या सरकार की मुहिम द्वारा मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन किया जाता है। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के निर्देशानुसार बिहार राज्य बैंकर्स समिति के आधार पर 29 अक्टूबर को जिला मुख्यालय स्थित गांधी स्टेडियम में मेगा क्रेडिट आउटरिच कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में जिले में संचालित सभी बैंकों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंने वाले है। इसका उद्देश्य सभी बैंकों के द्वारा कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को त्योहार के सीजन में लोन दिया जाएगा।

इस लोन मेला में सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं से संबंधित लोन दिया जाएगा। इस कार्यक्रम को सफलतापूर्क संचालित करने के लिए सभी बैंकों से युद्धस्तर पर ऋण की स्वीकृति देने का निर्देश दिया गया है। अग्रणी जिला प्रबंधक मोती साह के अनुसार जरुरतमंद लोग अपने निकटतम बैंक शाखा में इसके लिए आवेदन देकर 29 अक्टूबर को लगने वाले इस कैंप का में आ सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं।

इन कैंप का असल उद्देश्य अपने बैंक से जुड़ें लोगों को लोन दिलवाने में मदद करने का होता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण एवं शहरी आजीविका मिशन, मछली पालन, डेयरी उद्यमिता, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना संबंधी सरकार से जुड़ी महिम के बारे में जानकारी दी जाती है । इसके साथ ही बैंकों के व्यक्तिगत ऋण, गृह ऋण, वाहन ऋण, संपत्ति ऋण, लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्यमिता हेतु ऋण की जानकारी दी जाती हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page