बेगूसराय में टीकाकरण का मेगा अभियान , नजदीकी टीकाकरण केंद्र जाकर लगवाएं टीका – DM

Covid Vaccine

न्यूज डेस्क : जिले भर में शुक्रवार को टीकाकरण का महाअभियान आयोजित किया जायेगा । जिले भर में जो व्यक्ति अभी तक टीका नहीं लिए हैं तो इस अभियान में नजदीकी टीका स्थल पर जाकर टीका ले सकते हैं। बताते चलें कि टीकाकरण के मेगा अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के हर क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इस संबंध में डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कल 2 जुलाई यानी शुक्रवार को जिले में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिसमें सभी जिलावासी बढ़-चढ़ कर भागीदारी लें । आगे उन्होंने कहा कि ऐसे कोई भी नागरिक जिनकी आयु 18 वर्ष से ऊपर है लेकिन अभी तक कोविड का टीका नहीं लिये है, तो कल के विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान अपने नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर अवश्य टीका लगवाएं। टीका लगवाने बाद और भी लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक करें।

17-18 हजार लोगों का लक्ष्य रखा गया है: आगे उन्होंने बताया जिन पदाधिकारियों को इस कार्य के लिए सुनिश्चित किया गया था। सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले में कोविड टीका की उपलब्धता के अनुसार, कल विशेष अभियान के दौरान लगभग 17-18 हजार व्यस्क व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा सकेगा। सभी टीका दल को ससमय सत्र स्थल पर पहुंच कर ससमय टीकाकरण के कार्यों को प्रारंभ करवाने का निर्देश दिया गया है। अभियान के सफलता के लिए शिक्षा विभाग, जीविका, आईसीडीएस एवं अन्य साझेदारों द्वारा डोर-टू-डोर विजीट कर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

बता दें कि जिले में आज कुल 4 नए मामले सामने आए। जबकि, तीन व्यक्तियों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अभी तक एक्टिव मामलों की संख्या 48 बचा है।

You cannot copy content of this page