बड़ी खबर : मटिहानी विधायक लोजपा के राजकुमार जदयू में शामिल , क्या होगा बोगो सिंह का राजनीतिक भविष्य ?

Raj Kumar Singh JDU MLA

न्यूज डेस्क : बिहार में लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह जेडीयू के हो गए। इस सम्बंध में बिहार विधान सभा सचिवालय ने पत्र जारी कर दिया है। बताते चलें कि विधान सभा सचिवालय की तरफ से बताया गया है कि लोजपा विधायक राजकुमार सिंह ने जनता दल यूनाइटेड विधायक दल में विलय का निर्णय लिया है। उन्होंने इसकी सूचना विधानसभा सचिवालय को दे दी है। पत्र में कहा गया है कि वे मटिहानी से विधायक हैं और स्वयं विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होकर जेडीयू के सदस्य के रूप में मान्यता देने का अनुरोध किया।

इस संबंध में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने भी विलय पर अपनी सहमति की सूचना दी । भारत के संविधान की दसवीं अनुसूची के प्रावधानों के अनुरूप विधानसभा अध्यक्ष ने लोक जनशक्ति पार्टी विधायक दल का जनता दल यूनाइटेड विधायक दल में विलय की मान्यता प्रदान की । जिसके बाद अधिसूचना जारी हुआ आज से राजकुमार सिंह जनता दल यूनाइटेड विधायक दल के सदस्य के रूप में अधिसूचित किए जाते हैं।

मटिहानी विधानसभा में जदयू के उम्मीदवार को हराकर चुनाव जीतने बाले लोजपा विधायक राजकुमार सिंह के जदयू में शामिल होने की बात से जिला वासियों में असमंजस की स्थिति है। कुछ लोग सही फैसला तो कुछ लोग इसे जल्दबाजी बता रहे हैं। वहीं दूसरी ओर 2020 में लोजपा के कंडीडेट से चुनाव हारने बाले जदयू के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह के राजनीतिक कद को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयी है । जनता के बीच यह बात खूब चर्चा में है कि अब मटिहानी सीट तो जदयू के खाते में वापस तो आ गयी । लेकिन पूर्व विधायक बोगो सिंह का राजनीतिक भविष्य क्या होगा ?

You cannot copy content of this page