4 February 2023

शहीद मेजर अरविंद बज़ाला पाठशाला में मेजर अरविंद का श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

शहीद मेजर अरविंद बज़ाला पाठशाला में मेजर अरविंद का श्रद्धांजलि सभा का आयोजन 1

नावकोठी बेगुसराय: प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत गम्हरिया में यंग ब्रिगेड ट्रस्ट के द्वारा संचालित निःशुल्क शहीद मेजर अरविंद बज़ाला पाठशाला में मेजर अरविंद का श्रद्धांजलि सभा का आयोजन बुधवार को किया गया। जिसमे मेजर अरविंद के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया गया। 30 नवम्बर  2016 में अरविंद 659 आर्मी एवेशन स्क्वार्डन में सेवारत थे ।

वे पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग जिले के सिलीगुड़ी से लगभग 10 किमी दूर सुकमा सैन्य अड्डे के निकट हेलीकाप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण इंजन बंद हो गया और उनकी मृत्यु हो गई। वे जम्मू कश्मीर के आरएसपुरा से आते हैं। उन्हीं के यादों में पीरनगर गम्हरिया में विगत दो वर्षों नि:शुल्क शहीद मेजर अरविंद बज़ाला पाठशाला चलाया जा रहा है। 

इस पाठशाला की अध्यक्षता यंग ब्रिगेड व बज़ाला पाठशाला के संचालक अमन कुमार ने की। जबकि मंच संचालन विश्वबंधु पुस्तकालय के अध्यक्ष कौशल किशोर क्रांति ने किया। इस अवसर पर बेगूसराय जिले के सैनिक संघ के अध्यक्ष भवेश कुमार , लेट्स इंस्पायर बिहार के विभाकर राय, उद्योग विभाग के अलख कुमार सिंह, रिवर वैली के चेयरमैन आर.एन.सिंह , भारद्वाज गुरुकुल के चेयरमैन शिव भारद्वाज , कवित्रि रंजना सिंह को सम्मानित किया गया।

श्रद्धांजलि सभा में पाठशाला के बच्चों के द्वारा विभिन्न देशभक्ति गीत पर नृत्य भी किया गया। अरविंद बज़ाला के भाई अंकुश बज़ाला , उनके सहपाठी स्वामी मजूमदार ने भी अपनी बातों व उनके जीवनगाथा को सांझा किया। मौके पर मेजर कृष्ण कुमार गुप्ता ने भी अरबिंद को श्रद्धांजलि के पुष्प अर्पित किए। अपने शब्दों के द्वारा अरविंद बज़ाला को श्रद्धांजलि दी साथ में पाठशाला के बच्चों को एक निर्धारित लक्ष्य बनाने की भी बात कही। उन्होंने  एक बेहतर बिहार व देश  के निर्माण के लिए छात्रों को ईमानदारी से पढ़ाई व चिंतन करने की बात कही।  मौके पर कई शिक्षक को सम्मानित किया गया ।