424 वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धापूर्वक याद किये गए महाराणा प्रताप, लोगों ने वीरगाथा को किया याद

Kundan Singh MLA BEGUSARAI

बेगूसराय : मातृभूमि की स्वा​धीनता के लिए संपूर्ण जीवन बलिदान करने वाले वीरता, पराक्रम, त्याग और देशभक्ति के प्रतीक महान योद्धा महाराणा प्रताप को उनकी 424 वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धापूर्वक याद किया गया । इस मौकेे पर बाबू वीर कुंवर सिंह पार्क परिसर पनहांस में समारोह का आयोजन किया गया । युवा जदयू जिलाध्यक्ष गौरव सिंह राणा की अध्यक्षता एवं शिक्षक रणधीर कुमार के संचालन में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए नगर विधायक कुंदन सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप के वीरता और पराक्रम की जमकर सराहना की।

उनकी जीवनी से हम सबों को बहुत कुछ सीखने को मिली है। वक्ताओं ने कहा कि महाराणा प्रताप की वीरता और उनके स्वाभिमान को इतिहास कभी भुला नहीं सकता है। उन्होंने जंगल में घूम-घूम कर हरे घास की रोटी खाना स्वीकार किया, लेकिन मुगल बादशाह अकबर के सामने कभी घुटने नहीं टेके। इस मौके पर विधायक कुंदन सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष भूमिपाल राय, पूर्व महापौर संजय कुमार जी एवं आर्यभट्ट के निदेशक प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर समेत अन्य ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले जयमंगला वाहिनी के संयोजक अवनीश सिंह, आकाश कुमार, जिलाध्यक्ष मनोज कुमार, बच्चों की पाठशाला टीम के संचालक रौशन कुमार, अशोक कुमार, सुमित कुमार समेत अन्य को सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों ने शहर में अन्य महापुरुषों की प्रतिमा की तरह महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने, बाबू वीर कुंवर सिंह पार्क के रख रखाव एव॔ चाहरदिवारी को ऊंचा कर सौंदर्यीकरण करने तथा पनहांस के भू-स्वामियों द्वारा आईटीआई कालेज में दी गई जमीन के आधार पर पूर्व में दिये जा रहे कोटे को चालू करवाने की मांग किया।

You cannot copy content of this page