बेगूसराय में सरकारी योजना में हो रहे लूट खसोट पर भड़के विधायक , अधिकारियों पर लगाया गम्भीर आरोप

Rajbansi Mahto MLA

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : नीतीश सरकार की योजना से हो रहे विकास कार्यों में भरस्टाचार के खिलाफ राजद विधायक राजवंशी महतों भड़क उठे । सात निश्चय योजना के तहत सड़क निर्माण और नल जल योजना का कार्य छौड़ाही प्रखंड के विभिन्न गांव में इनदिनों धड़ाधड़ चल रहा है। इन योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार और प्राकलन के विरुद्ध घटिया निर्माण कार्य को लेकर चेरियाबरियारपुर के विधायक राजवंशी महतो ने निर्माण कार्य रोकते हुए अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया है। जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोगों ने राज्य सरकार से जांच के साथ कारवाई कि मांग की है।

और विधायकजी के सामने लगाया बोर्ड : विधायक को दिए आवेदन में एकंबा के पंसस मनोज पासवान ने कहा है कि एकंबा पंचायत में तीन वर्ष पहले के चौदहवीं वित्त आयोग के योजना कि स्वकृत और नौ लाख 18 हजार रुपये की लागत से रामनारायण यादव के घर से राजीव पासवान के घर तक 4 इंच गिट्टी देकर रोलर चलाना था। उसके बाद सड़क पर पीसीसी ढलाई करनी थी। जब बिना लेयर दिए सड़क निर्माण स्थानीय ठेकेदार द्वारा प्रारंभ कर दिया गया तो ग्रामीण और पंचायत समिति सदस्य ने प्रखंड के अधिकारियों से शिकायत की। प्रखंड के पदाधिकारी टेक्निकल मामला बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। आज पुनः सड़क निर्माण शुरू कर दिया गया तो ग्रामीण किशिकायत पर विधायक जब निर्माण स्थल पहुंचे तो उनके सामने ही सड़क निर्माण का बोर्ड लगाया गया। वहीं पूर्व पंसस हलीमा खातून ने पंचायत के दो कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने एवं कब्रिस्तान की भूमि अतिक्रमण होने के साथ लड़ाई झगड़े कि नौबत होने की विधायक को दी।

घटिया निर्माण देख गुस्सा से फायर हो गए विधायक घटनाक्रम की जानकारी लेने उपरांत ग्रामीणों के आक्रोशित होने की जानकारी स्थानीय छौड़ाही पुलिस , एवं मंझौल डीएसपी के साथ सिविल प्रशासन के अधिकारियों को दी तो अधिकारियों ने विधायक से कहा कि मारपीट होगा या कोई घायल होगा तब ना प्रशासन पुलिस का काम होगा। यह सुन विधायक राजवंशी महतो काफी आग बबूला हो गए । इसी जगह ली गई वायरल वीडियो में विधायक राजवंशी महतो कह रहे हैं कि पुलिस प्रशासन का काम है कि कोई घटना हो ही नहीं। राज्य के मुखिया भी अधिकारियों को सम्मानित जनप्रतिनिधियों के साथ सम्मान से पेश आने की बात कही जा रही है जो सिर्फ ढकोसला है।

अभी छौराही पुलिस , डीएसपी मंझौल समेत अन्य अधिकारी को यहां की स्थिति से अवगत कराएं तो सब हमहीं को नसीहत दे रहे हैं। यहां अधिकारियों द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार से एकदम घटिया सड़क एवं नल जल योजना का निर्माण कार्य हो रहा है। अधिकारी सुन नहीं रहे हैं। अब प्रखंड कार्यालय पर अनशन देकर अधिकारियों को सुनाया जाएगा। ग्रामीण कष्ट में होंगे तो विधायक उनके साथ खड़ा रहेगा। विधायक ने सड़क निर्माण कार्य की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग जिलाधिकारी से की है।इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य मनोज पासवान सरपंच रमन जी पूर्व मुखिया एवं एकंबा पैक्स अध्यक्ष दिलीप पासवान, नियमत हुसैन के साथ ग्रामीण मौजूद थे।

मुखिया ने विधायक पर प्रचार करने के लिए वेबजह हल्ला गुल्ला का लगाया आरोप एकंबा मुखिया राजेश सिंह का कहना है कि पंचायत के निधि से ही उक्त निर्माण सड़क निर्माण कार्य हो रहा है। वर्ष 2018-19 के योजना संख्या तीन के तहत विभाग द्वारा हीं सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है। परंतु, इसमें पंचायत प्रतिनिधि कि भूमिका नहीं है। कहा विधायक जी प्रचार के लिए बेवजह आरोप लगा रहे हैं। निर्माण कार्य नियमानुसार ही हो रहा है। विशेष जानकारी विभाग के अधिकारी दे सकते हैं।इस संदर्भ में छौड़ाही बीडीओ प्रशांत कुमार एवं सात निश्चय योजना के जेई अमित कुमार ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

You may have missed

You cannot copy content of this page