बिजली चोरी करने व बकाया बिजली राशि भुगतान नहीं करने पर होगी कानूनी कार्रवाई , क्षेत्र में प्रचार प्रसार जारी

Electricity

न्यूज डेस्क : बिजली चोरी व बकाया राशि वसूली को लेकर प्रचार प्रसार कर उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द बिजली बकाया राशि जमा करने की बात कही जा रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को बेगूसराय के साहेबपुरकमाल प्रखंड क्षेत्र के पंचवीर पंचायत क्षेत्र में लगातार बिजली विभाग व फ्रेंचाइजी उमेश कुमार सिंह के द्वारा वाद्य यंत्र के माध्यम से प्रचार प्रसार कर बिजली उपभोक्ताओं तक सूचना दिया जा रहा है.

इस प्रचार प्रसार में उन्होंने एक सूचना भी जारी किया है. सरकार के तरफ से यह भी आदेश है. कि यदि आप वक्त पर बकाए राशि का भुगतान नहीं करते हैं तो धारा 138 के तहत आप पर कानूनी कार्रवाई करते हुए उनके आपकी अंचल संपत्ति को भी ज़ब्त कर लिया जाएगा. वही इस संबंध में फ्रेंचाइजी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि जिनके यहां ज्यादातर बकाया राशि है उन लोगों को समय की छूट दी जाएगी.

इसको लेकर उन्होंने बताया कि इंस्टॉलमेंट के तहत उनसे राशि की वसूली की जाएगी, आगे उन्होंने बताया कि इंस्टॉलमेंट की सुविधा केवल 50,000 से ऊपर बकाए राशि वाले उपभोक्ता को दी जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि 50,000 से ऊपर बताए उपभोक्ता की बकाया राशि में त्रुटि पाए जाने पर ही उसमें सुधार को लेकर प्रक्रिया की जा सकती हैं.

You cannot copy content of this page