May 18, 2022

बेगूसराय के लाल प्रियांश ने एशिया कप तीरंदाजी में जीते सिल्वर मेडल, बढ़ाया जिले का मान..

Priyansh won the Asia Cup Archery

डेस्क : थाईलैंड के फुकेट में संपन्न हुए एशिया कप वर्ल्ड रैंकिंग स्टेज-1 तीरंदाजी टूर्नामेंट में बेगूसराय के सर्वोदय नगर के तीरंदाज प्रियांश ने सिलवर मेडल जीत पूरे देश में अपने जिले का नाम फलक से ऊंचा किया है। इसके साथ ही तीरंदाज प्रियांश को एशिया में आठवां स्थान प्राप्त हुआ। जो की पूरे जिले के लिए हर्ष की बात है।

वहीं इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी प्रियांश की प्रशंसा की। उन्होंने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा की “बेगूसराय तीरंदाज प्रियांश को थाईलैंड के फुकेट में हुए एशिया कप टूर्नामेंट के टीम इवेंट में सिलवर जीतने और एशिया में आठवां स्थान पाने के लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं।” बताते चलें की इस कप वर्ल्ड रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर रहा। भारतीय तीरंदाजों ने इस टूर्नामेंट में दो स्वर्ण और छह रजत पदक हासिल किये। इस बार तीरंदाजी के इस एशिया कप में दक्षिण कोरिया, चीन, चीनी ताइपे और जापान जैसी मजबूत टीमों ने हिस्सा नहीं लिया था।

तीरंदाजी की दिग्गज टीमों की गैरमौजूदगी में भारत ने 10 में से 7 फाइनल में जगह बनाई लेकिन उसे दो ही गोल्ड हासिल हो सके। भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 5 फाइनल मैच गंवाए, इनमें से दो बांग्लादेश के खिलाफ थे।बांग्लादेश की टीम तीन स्वर्ण और एक रजत के साथ मेडल टेबल में शीर्ष पर रही।

You may have missed