बेगूसराय में कोविड डेडिकेटेड अस्पताल प्रबंधन अब चिपकायेगा रेट चार्ट, हर हाल में हो मरीजों की सुरक्षा : आइएमए

Covid Dedicated Hospital

न्यूज डेस्क : कोरोना संक्रमण के इस दौर में अदृश्य वायरस से जंग जारी है। हर कोई खुद को सुरक्षित रखते हुए विभीषिका का सामना कर रहे हैं। बेगूसराय जिले में हालत यह है कि लोग स्वास्थ्य सुविधा को लेकर न केवल सांसद को बल्कि विधायकों को भी गरियाने में पीछे नहीं हट रहे हैं। कोई ऑक्सीजन की कमी का रोना रो रहा है , तो कोई सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहा है। इसी बीच इस पेंडेमिक दौर में चिकित्सकों की रास्ट्रीय स्तर का संगठन आइएमए बेगूसराय की आहुत बैठक में फैसला लिया गया है। कि अब जिले का हर अस्पताल रेट चार्ट लगाएगा। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार झा की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में आइएमए ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा है, कि कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के एंट्रेंस पर सरकारी दर की नोटिस चस्पा होनी चाहिए। ताकि, मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं की पारदर्शी जानकारी मिले और वे दलालों के झांसे में नहीं आएं।

हर हाल में हो मरीजों की सुरक्षा : बेगूसराय आईएमए संगठन से मिली जानकारी के अनुसार फैसला लिया गया है कि आपदा के इस दौर में सामूहिक सहभागिता की जरूरत है।अगर जिले के किसी भी अस्पताल से संवेदनहीनता की खबर प्राप्त होगी तो आइएमए उस पर जरूर कार्रवाई करेगा।उन्होंने कहा कि यह दौर मानवता का परिचय देने और लोगों को बचाने का अथक प्रयास करने का दौर है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि अगर कोई भी अस्पताल संचालक आपके साथ अमानवीय व्यवहार करता हो तो आप बेहिचक बताएं। उन्होंने लोगों से महामारी से बचने के लिए घर मे रहने और खुद को सुरक्षित रहने की भी अपील की है।

इनकी मौजूदगी में सम्पन्न हुई बैठक इस बैठक में वरीय चिकित्सक डॉ. नलिनी रंजन सिंह, डीपीएम शैलेश जी, डीएमईओ राजन सिन्हा सहित जिले के तमाम डेडिकेटेड कोविड केयर प्राइवेट हॉस्पिटल के निदेशक भी मौजूद रहे ।

You may have missed

You cannot copy content of this page