जानिए आखिर ये लोग बेगूसराय मंडल कारा के सामने पौधे लेकर क्यों खरे हैं

Mandal Kara Begusarai'

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय में एनएच 31 किनारे बने मंडल कारा के गेट पर तीन युवक पौधे लेकर खरे हैं। लोग उन्हें भौंचका निगाह से देख रहे हैं, देखें भी क्यों ना क्योंकि जहां ये लोग खड़े हैं , वहां कोई शौक से नहीं आता जाता । या तो किसी की गिरफ्तारी होती है तब कोई वहां पहुंचता या किसी के अपने की गिरफ्तारी होती तो कोई वहां पहुंचता है। परन्तु ये तीन युवक वहां पहुंचकर क्या करने बाले हैं , यही हर कोई सोच रहा था ।

दरअसल ये तीन लोग जयमंगला वाहिनी के सदस्य हैं , जो सामाजिक क्षेत्र में काम करने बाला संगठन है। जयमंगला वाहिनी से जुड़े सुमन्त सिंह ने बताया कि बेहतर समाज बेहतर पर्यावरण बनाने की जिम्मेदारी हम सब की है,एक कदम पर्यावरण के लिए आगे बढ़ाइये।बढ़ते हुए ग्लोबल वार्मिंग को कम करने,प्रदूषण को कम करने का एक ही उपाय है अधिक से अधिक पौधरोपण कर उसे पेड़ बनाना,लगे हुए पौधों की सेवा-सिंचाई करना।

गर्मी के दिन में सामान्यतः जेल में मिलने जाने कैदी के परिजनों को बाहर धूप में इंतज़ार करना पड़ता था,इसलिए जेल के बाहर छायादार 2 पौधा लगाया गया , ताकि ये जब बड़ा होगा तो लोग इनके छाव में रह सकेंगे व जेल के अंदर 8 फलदार पौधा आज जयमंगला वाहिनी परिवार द्वारा जेल परिसर में जेलर साहेब से अनुमति ले के पौधरोपण किया।आप सभी से भी निवेदन है कि पौधरोपण जरूर करें व लगे हुए पौधों की सेवा करें।

You may have missed

You cannot copy content of this page