जानिये क्यों ? बेगूसराय के सभी सरकारी स्कूलों के दीवाल पर लिखा जाएगा वहां पढ़ाने बाले शिक्षकों का नाम

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय के सभी सरकारी स्कूलों के दीवाल पर वहां पर पढ़ा रहे अध्यापकों के नाम को लिखा जाएगा . यह आदेश बेगूसराय के जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने दिया है. बता दें कि उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा है कि यह काम 31 दिसंबर तक हर हाल में पूरा हो जाना चाहिए . जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश में सभी स्तर के सरकारी विद्यालयों में प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक के बारे में सूचना दीवार पर डिस्प्ले करने का आदेश दिया गया है।

उन्होंने बताया है कि अभिभावकों को इससे पता चल पाएगा कि विद्यालय में कौन-कौन शिक्षक है और क्या नाम है। साथ ही शिक्षकों की जवाबदेही इससे बढ़ेगी कि विद्यालय में बने रहना है। इस कार्य को 31 दिसंबर तक पूरा कर लेने का आदेश दीईओ के द्वारा दिया गया है। बताते चलें हैं कि कई बार ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है कि स्थानीय लोगों को एवं स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों को यह पता ही नहीं होता है कि विद्यालय में कितने शिक्षक हैं और कौन-कौन शिक्षक हैं जिससे कि कई शिक्षक अपने मनमाने तरीके से विद्यालय में आन-जान करते रहते हैं और ससमय आने के बदले लेटलतीफी को भी अंजाम देते हैं .

हालांकि जिले में ऐसे शिक्षकों की संख्या कम है। परंतु ऐसे ही शिक्षकों पर नकेल कसने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी स्तर के विद्यालयों पर दीवाल पर शिक्षकों का नाम लिखने का आदेश जारी किया है।