January 29, 2022

19 जनवरी 1990 को विस्थापित हुए थे कश्मीरी पण्डित,केंद्र सरकार से पुनः घर वापसी की मांग

Kashmiri Pandit, demand for return home from central government

बेगूसराय : 19 जनवरी 2020 रविवार को जयमंगला वाहिनी बेगूसराय के द्वारा संध्या 5:30 बजे विस्थापित कश्मीरी पंडितों के पुनः घर वापसी की मांग को लेकर कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। ज्ञात हो कि 19 जनवरी 1990 के दिन अपने ही देश में कश्मीरी हिंदुओं अपने घरों से मार कर भगा दिए गए थे उनका दोष केवल इतना था कि वह कश्मीर में अल्पसंख्यक हिंदू थे, आज वह देश के विभिन्न राज्यों में टेंट तंबू में विस्थापित रहने को मजबूर हैं।

महाराणा प्रताप की पुण्य तिथि पर सरकार से मांग कश्मीरी पंडितों को पुनर्वासित करे सरकार

कार्यक्रम को नेतृत्व कर रहे गोपाल झा ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर जयमंगला वाहिनी परिवार सरकार से मांग करती है कि उन्हें सुरक्षित अपने घरों में वापस बसाया जाए साथ ही समस्त भारतीय से आग्रह है कि देश की अस्मिता गौरव को ध्यान रखते हुए कश्मीरी हिंदुओं के साथ खड़े हो और जयमंगला वाहिनी के द्वारा उठाए गए इस आवाज को राष्ट्रीय स्तर पर बुलंद करें, जिससे सरकार जल्द से जल्द कश्मीरी भाइयों को पुनः घर वापसी करवाएं ।

इस मौके पर नगर अध्यक्ष सौरव कश्यप ने सरकार से सवाल किया है कि 30 साल के बाद भी उन विस्थापित भाइयों को पुनः घर वापसी क्यों नहीं हो पाया उन्हें राजनीति का मोहरा क्यों बनाया जा रहा है, नीरज कुमार, अवनीश सिंह, सुबोध कुमार, आकाश कुमार, मनोज, अभिषेक, नवनीत, ज्योति, प्रदीप, निवेदन,अजय, बिट्टू, रामगोपाल, अविनाश, प्रत्यूष, सुशांत जयप्रकाश समेत जयमंगला वाहिनी के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल