बछवाड़ा में करोना वैक्सीन नदारद, दिन भर हुए लोग परेशान , बैरंग वापस लौटे घर

BACHWARA PHC

बछवाड़ा (बेगूसराय) : देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक तरफ जहां तरह तरह के संदेहास्पद सवाल उठाए जा रहे हैं, वहीं सरकार इस वैक्सीन को लगवाने हेतु कयी तरह के जागरूकता कार्यक्रम भी चला रही है। वावजूद इसके बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड में कोरोना वैक्सीन लगवाने आए लोगों को स्वास्थ्य केन्द्र से बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है। बताते चलें कि प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा में बुधवार को कोरोना वैक्सीन की घोर किल्लत होने से टीका लेने पहुंचे लोगों को दिन भर परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी द्वारा झूठा आश्वासन से आक्रोशित होकर निबंधन कराए हुए लोग भी बैरंग वापस घर चले गए। टीका लेने आए रामाशीष साह, उषा देवी, सुनीता देवी, प्रमोद कुमार, दिलीप कुमार, शंकर साह, मीना देवी, विनोद यादव, प्रशांत कुमार, मोहन कुमार, संजीव कुमार, राजीव कुमार चौधरी, हरेराम महतो आदि लोगों ने बताया कि करोना वैक्सीन टीका लेने के लिए हम लोग सुबह 8:00 बजे से ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा परिसर आकर रजिस्ट्रेशन करा कर बैठे हुए हैं।

चिकित्सक द्वारा तकरीबन 11:00 बजे तक कुछ लोगो को टीका दिया गया। ग्यारह बजे के बाद से बताया गया कि वैक्सीन समाप्त हो गया है, पांच मिनट में वैक्सीन आ रहा है। वैक्सीन लेने वाले लोग इंतज़ार करते रहे, करीब चार घंटे इंतजार करने के बाद टीका लेने वाले लोग रजिस्ट्रेशन कराने के बावजूद भी धीरे धीरे वापस अपने घर वापस चले गए हैं। लोगों का कहना था कि कड़ी धुप में किसी तरह दूर दराज से अपना काम धाम छोड़कर टिका लेने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचें लेकिन टिका उपलब्ध नहीं रहने के कारण काम भी नहीं कर सके और टिका भी नहीं ले पाए।

बताते चलें कि जहां सरकार एक ओर कोरोना महामारी से निजात पाने को लेकर टीकाकरण आम जनों को लेने के लिए प्रेरित कर रही है। स्वास्थ्य कर्मियों को सभी लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया जा रहा है। वहीं अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के कारण बछवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से टीका लेने वाले लोग बैरंग वापस हो रहे हैं। मामले को लेकर प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ रामकृष्ण ने बताया कि बछवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टिका खत्म हो जाने के कारण डॉक्टर की टीम बेगुसराय अस्पताल से टिका लाने गयी रास्ते में एम्बुलेंस में खराबी आ जाने के कारण टिका आने में विलम्ब हुई।

You may have missed

You cannot copy content of this page