January 19, 2022

CAA व NRC के खिलाफ फुलवारी शरीफ में गरजे कन्हैया कुमार

CAA व NRC के खिलाफ फुलवारी शरीफ में गरजे कन्हैया कुमार

पटना : जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ फुलवारीशरीफ में हुंकार हुंकार भरते हुए सरकार के खिलाफ चल रहे आंदोलन के आठवें दिन धरना में जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार पहुंचे और आपनी डफली बजाकर लगों को नारा गवाया। एनपीआर किसी हाल में नहीं कराना है असली मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए एनआरसी लाया गया है लेकिन देश की जनता भटकेगा नही बलकी गांधी की धारा पर चलकर लड़ाई लड़ेगा । हारुननगर में सैंकड़ो की संख्या में महिलाओं बच्चो युवाओं और बुजुर्गो द्वारा लगातार सरकार के खिलाफ धरना को सलाम करते हुए कन्हैया ने कहा की पूरा देश एक बाग है और आप सब शाहीन है ।

https://youtu.be/ByMgHlHcuac

उन्होंने कहा की यह मुल्क किसी एक भाषा धर्म जाती का नही है बल्कि इस देश में पैदा होने वाले उन तमाम लोगों का देश है चाहे उनका संस्कृति धर्म रंग जाति संस्कृति कुछ भी हो उन सबका देश है सरकार दमनकारी हुकूमत चलाना, नफरत फैलाना और सांप्रदायिकता को आगे कर हमारे लोगों को बांटने की कोशिश बंद करे। हमें मिलकर काम करना है और इस सरकार की मंशा को नाकाम करना है और एनपीआर किसी हाल में नहीं कराने की अपील की ।कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर देश को गुमराह कर रहे हैं। है।प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के पास कोई जवाब नहीं है। इनके अपने ही बयानों में विरोधाभास है।संविधान को कमजोर किया जा रहा है ।

उन्होने कहा कि यह लडाई संविधान बचाने औरसंविधान के नुक्शान पहूंचने वालो के बीच की है। फरवरी के महिने में संविधान बचाने के लिए पटना के गांधी मैदान में एक विराट जनसभा होगा । मोदी-शाह सरकार अब एनपीआर पर कसरत कर रही, जो कुछ ही महीनों में शुरू होने वाला है। गृहमंत्री के बयानों से स्पष्ट है कि देशभर में एनआरसी लागू करने की कवायद चल रही । धरना में कौंग्रेस विधायक शकील अहमद खान ,,बिहार राज्य महिला समाज की अध्यक्ष निवेदिता झा ,सहित बड़ी संख्या में लोग मौजदू रहे ।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन