Friday, July 12, 2024
Begusarai News

झारखंड के डीजीपी पहुंचे बेगूसराय, बताया प्रतिभा सम्पन्न भुमि है बेगूसराय

बेगूसरायः भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर लखनपुर के परिसर में समाजसेवी स्व. कमलनाथ घोष की प्रथम पुण्यतिथि समारोह आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम को झारखंड सरकार के स्वर्णरेखा परियोजना प्रशासक मंजूनाथ बैजेन्तरी, आइएएस राजकुमार गुप्ता, गुरुद्वारा साहिब से आये जितेन्द्र कुमार ने भी संबोधित किया। मुख्य अतिथि पूर्व डीजीपी (झारखंड सरकार) कमल नयन चौबे ने स्व. कमलनाथ घोष को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके जीवन चरित्र का वर्णन किया।

तत्पश्चात उन्होंने कहा कि मैं 1997-99 में बेगूसराय जिला का एसपी रह चुका हूं। बेगूसराय प्रवास के दौरान हमने देखा कि बेगूसराय के छात्र-छात्राओं में असीम प्रतिभा है और यहां के बच्चे प्रतिभावान होते हैं। यह राष्ट्रकवि दिनकर की धरती है, यहां के छात्र- छात्राओं में दिनकर जैसी प्रतिभा है जो अनुकरणीय और प्रेरक है। उन्होंने गांव और शहर में अंतर बताते हुए कहा कि गांव में आज भी लोगों के बीच आत्मीय प्रेम है, जो शहर में नहीं होता है। आगे उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आजकल लोग अचानक से चले जा रहे हैं इसलिए हर पल को लोगों को सिर्फ अपने लिए नहीं दूसरे के लिए भी जीना चाहिए। उक्त अवसर पर स्व. कमलनाथ घोष फाउंडेशन का भी लोकार्पण किया गया, जो जनहित में कार्य करेगा तथा उक्त संस्था के माध्यम से गरीब मरीजों के लिए डायग्नोसिस सेंटर की स्थापना की जायेगी व छात्र छात्राएं परीक्षा की तैयारी इसके सहयोग से कर सकेंगे।

उक्त अवसर पर पुष्पलता घोष चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा पंचायत में किये जा रहे समाजिक कार्यों का एलसीडी स्क्रीन पर प्रदर्शन किया गया। उक्त ट्रस्ट द्वारा संचालित मुफ्त कम्प्यूटर ट्रेनिंग, सिलाई आदि प्रशिक्षण प्राप्त बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। उक्त अवसर पर चैयरमैन विमल घोष ने अपने भाई स्व. कमलनाथ घोष को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि समाजसेवी कमलनाथ घोष का जीवन असहाय एवं गरीब बच्चों के उत्थान एवं शिक्षा के लिए समर्पित था। वे इसके लिए आजीवन प्रयासरत रहे। उनकी पहली पुण्यतिथि पर उनके कार्यों को आगे ले जाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम का प्रारंभ गायिका प्रिया राज व गायक अमर आनंद द्वारा गाए गणेश वंदना से हुआ। मौके पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष बलराम सिंह, नरेश महतो, सुशील महतो, विनोद ठाकुर, नवनीत घोष, मनोज राय, सिकंदर
पासवान, गंगा, विष्णु साह सहित सैंकड़ों ग्रामीण व घोष परिवार उपस्थित थे।