बेगूसराय मंडल कारा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगेगा जैमर और नाइट विजन सीसीटीवी कैमरा, बढ़ेगा वाच टॉवर

Mandal Kara Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय मंडल कारा की सुरक्षा व्यवस्था बढाई जाएगी । इसको लेकर बेगूसराय के डीएम अरविंद वर्मा व एसपी अवकाश कुमार ने बेगूसराय मंडल कारा का सुरक्षा ऑडिट किया । शुक्रवार को बेगूसराय जेल में सुरक्षा ऑडिट के लिए पहुंचे थे। जिसके बाद मंडल कारा की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाये जाने को लेकर पहल शुरू कर दिया गया है।

अब बेगूसराय जेल की सुरक्षा व्यवस्था ऐसी होगी कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। जेल में जैमर लगाया जाएगा । इससे अब चोरी छिपे भी जेल के कैदी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे । उक्त जानकारी देते हुए एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि जेल में सीसीटीवी ( CCTV ) कैमरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी । साथ ही हाई रेजोल्यूशन का नाइट विजन कैमरे भी लगाए जाएंगे । सभी वार्ड के बरामदा पर ग्रिल का घेरा लगाया जाएगा। चारदीवारी को भी ऊंचा किया जाएगा ।

NH 31 के तरफ से चहारदीवारी की हाइट होगी 10 फिट ऊंची एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि नेशनल हाईवे साइड चहारीदीवारी की हाईट को 10 फीट और उंचा किया जाऐगा। नेशनल के हाईवे 31 के उंचा होने पर जेल की चहारदीवारी छोटी हो गई है। इसके अलावे जेल के मेन चहारदीवारी की भी उंचाई अभी 18 फीट है। जिसे या 3 फीट और बढ़ाया जाऐगा। उन्होंने बताया कि जेल में अभी 4 वॉच टॉवर है। जिन्हें बढ़ा कर 7 किया जाऐगा। इससे दिन-रात कैदियों की हरकत पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी।

You cannot copy content of this page