May 18, 2022

बेगूसराय को उड़ान योजना से जोड़ने की हो पहल, सांसद राकेश सिन्हा

Begusarai Airport

डेस्क : बेगूसराय जिला वासियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है। अब वह दिन दूर नहीं जब राजधानी पटना और दरभंगा की तरह बेगूसराय से भी हवाई जहाज उड़ान भरेगी। बेगूसराय के लाल राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा (Rakesh Sinha) लगातार इस मुद्दे को सदन में उठाते आ रहे है। इसी बीच सोमवार को राज्यसभा में राकेश सिन्हा ने बेगुसराय को उड़ान योजना के तहत जोड़ने के लिए पुनः सरकार से मांग की है।

आपको बता दे की सांसद राकेश सिन्हा इससे पहले भी कई बार राज्यसभा में इस मुद्दे को उठा चुके हैं। उन्होने जनसामान्य के लिए हवाई यात्रा सुगम बनाने के लिए भारत सरकार को बधाई दी तथा राज्यसभा में मांग की बेगूसराय बिहार का सिर्फ एक जिला ही नहीं है बल्कि औद्योगिक नगरी भी है। यहाँ स्वाथ्य, शिक्षा आदि क्षेत्र में विकास की बहुत सम्भवना है। इसलिए इसे “उड़ान योजना” में जोड़ने की पहल की जाए ताकि विकसित जिला के श्रेणी में बेगुसराय आ सके।

वही इस पहल के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है, आज कोई भी व्यक्ति हवाई यात्रा कर सकता है इसलिये बेगुसराय को भी इस योजना में शामिल करने की पहल प्रशंशनीय है। सामाजिक कार्यकर्ता शम्भू कुमार ने कहा राज्यसभा में इससे पहले भी ये मुद्दा पहुंचाया गया है अब उम्मीद की किरण जगी है, राकेश सिन्हा जी बेगुसराय के विकास के लिए संकल्पित है बेगुसराय से सीधे आज राज्यसभा पहुंचकर अपने दायित्व का निर्वहण किये उनके इस पुरुषार्थ के लिए बेगुसराय की जनता साधुवाद दे रही है। इधर, सोशल मीडिया पर भी सांसद की इस पहल की जोरदार चर्चा हो रही है।

You may have missed