बेगूसराय में जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए भाई बना भाई का जानी दुश्मन…इलाज के दौरान मौत

JAAN

न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले से रिश्ते को तार तार कर देने वाली खबर सामने आ रही है। भगवानपुर थाना क्षेत्र के बसही गांव के वार्ड नंबर 2 में बुधवार की शाम लगभग 7:30 बजे में अपने सहोदर भाई के साथ भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक युवक की मौत हो गयी । बताया जा रहा है कि इस घटना में छोटे भाई की निर्मम पिटाई से उक्त व्यक्ति की गुरुवार की सुबह में मौत हो गई। घटना के बारे में बताया जाता है,छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की निर्मम पिटाई के साथ गले में गमछा लगाकर फाँसी खींच दिया।

मृतक की पहचान स्व० रामभरोस महतों के बड़े पुत्र विश्वनाथ महतो 48 वर्ष के रूप में की गयी। घटना के बारे में ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक विश्वनाथ महतो अपने तीन भाई था और तीनो भाई के बीच जमीन का आपसी बंटवारा बहुत दिन पहले हो गया था। लेकिन विश्वनाथ महतो का दूसरा भाई नारद महतो जबरन उसके घर पर चढ़कर हमेशा अपने बड़े भाई के साथ मारपीट करता था ।बुधवार की शाम में भी नारद महतो और और उसके दो पुत्रो ने मिलकर विश्वनाथ महतो की निर्मम पिटाई कर उसके गले में गमछा लगाकर फांसी खीच दिया ।जिससे कारण उसको पूरी रातभर साँस लेने में परेशानी हुई और उसने गुरुवार को अपने घर पर दम तोड़ दिया।

मृतक था घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य : मृतक विश्वनाथ महतो बहुत गरीब था। वह अपने गांव में दूसरे के गाय का दूध दूहकर और दूसरे के खेत में मजदूरी करके अपने दो छोटी छोटी बेटी और एक बेटा के साथ बीमार पत्नी का भरण पोषण करता था । पत्नी भी हमेशा बीमार रहने के कारण सुबह शाम घर का खाना भी बनाकर पत्नी और बच्चों को खिलाता था। लेकिन उसके मौत हो जाने के बाद उन तीन मासूम बच्चों और बीमार पत्नी का भरण पोषण कौन करेगा । यह बताना अब बड़ा मुश्किल है । पत्नी और तीनो बच्चो का हाल रो रोकर बुरा है।घटना की जानकारी मिलते ही भगवानपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस मामले की गहन जाँच कर रही है ।मृतक के परिजनों द्वारा समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज थाने में नहीं कराई गई है।

You cannot copy content of this page