बेगूसराय में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, बिना मास्क पहने लोगों का फिर से कटने लगा है चालान

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे है। बेगूसराय में अभी कोविड के कुल 16 एक्टिव केस है। जिले में मास्क चेकिंग फिर से तेज हो गयी है। मंगलवार को जिले में कई जगहों पर एक साथ मास्क ड्राइव चलाया गया । अधिकारी कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाते दिखे। जिले में कोविड-19 के ताजा स्थिति के संबंध में जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि सिविल सर्जन दवारा सूचित किया गया है कि आज 02 नए मामले सामने आए हैं जबकि 04 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है।

नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग आदि का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस बीच जिला पदाधिकारी ने होली पर्व के मद्देनजर कोरोना संक्रमण से ज्यादा प्रभावित राज्यों से काफी संख्या में जिला वापस लौटने वाले व्यक्तियों को देखते हुए सभी संबंधित पदाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने दूसरे राज्यों से हाल में बेगूसराय लौटेने वाले व्यक्तियों से भी अपील करते हुए कहा कि एहतियात के तौर पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अवश्य कोविड-19 संबधी जांच करवा लें ताकि संक्रमण की स्थिति में ससमय ईलाज प्रारंभ हो सकें। ऐसा करने से न सिर्फ व्यक्तिगत चुनौतियों से बचा जा सकेगा बल्कि जिले में कोविड-19 संक्रमण के विस्तार को भी रोका जा सकेगा।

जिलेवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल का अवश्य अनुपालन करें तथा मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करते रहें। यदि सकिसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण महसूस होते हैं तो स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा कैंद्र से संपर्क करें। साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कोविड-19 के सबंध में जानकारी/परामर्श/शिकायत दर्ज करानी हो तो वे जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06243-222835 के साथ-साथ कोविड-19 टॉल फ्री नं. 18003456604 पर संपर्क करें ताकि आवश्यकतानुसार कार्रवाई संभव हो सके।