बेगूसराय में खाना बनाने के क्रम मे लगी आग से तीन घर जलकर राख , एक युवक झुल सा

fire

न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले के चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह लगभग 08 बजे एक अगलग्गी कि घटना सामने आई । इस घटना खाना बनाने के क्रम में लगी आग से तीन घर जलकर खाक हो गए । उक्त अगलगी की घटना में अनुमानतः हजारों रूपये मूल्य का सामान अनाज, कपड़ा, बर्तन इत्यादि भी जलकर नष्ट हो गए ।।जबकि आग बुझाने के दौरान एक युवक झुलसकर जख्मी हो गया।

जानकारी अनुसार उक्त अगलगी की घटना चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत के रामपुरघाट गांव स्थित वार्ड नंबर-14 की है। जिसमें महेन्द्र दास एवं हरकित दास दोनों पिता कलेश्वर दास एवं सूरज दास पिता स्वर्गीय छट्ठू दास का घर जला है। बताया जाता है महेन्द्र दास की पत्नी खाना बना रही थी । तभी तेज हवा के कारण चुल्हे से निकली चिंगारी से ही अगलगी की घटना हुई । आग की उठती लपटों को देखकर आसपास के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों के शोर एवं उठती आग की लपटों को देखकर ग्रामीण दौड़कर स्थल पर पहुंचे । तथा चारों ओर से तत्परता के साथ आग पर काबू पाने की प्रयास में जुट गए।

इस दौरान बसंत दास का पुत्र रोहित कुमार आग बुझाने के दौरान झुलस कर जख्मी हो गया । इस बीच अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी गई । सूचना पर दमकल की दो गाडिय़ां स्थल पर पहुंची । परंतु ग्रामीणों की तत्परता से दमकल पहुंचने से पूर्व ही आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर मौजूद पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रामप्रवेश महतो सहित अन्य के सहयोग से जख्मी युवक को इलाज के लिए भेजा गया । जहां युवक की स्थिति सामान्य बताई जा रही है । पीड़ित परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाला दैनिक मजदूर है। एक ओर जहां विश्व व्यापी महामारी से मजदूरों के कार रोजगार पर ग्रहण लगा है। वहीं उक्त घटना से पीड़ित परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है । मुखिया प्रतिनिधि ने स्थानीय प्रशासन से आपदा के तहत तीनों परिवार को घटना में हुई क्षति का आकलन कर उचित मुआवजा देने की मांग की, ताकि खुले आसमान के नीचे जीने को विवश गरीब परिवार को सिर छुपाने के लिए झोंपड़ी की भी व्यवस्था हो सके।

You cannot copy content of this page