बेगूसराय में 65 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव लोग हुए ठीक, जिले 391 एक्टिव केस

बेगूसराय : कोरोना से जारी जंग में डीएम बेगूसराय जिला भर के गतिविधियों पर नजर जमाये हुए हैं। गुरुवार को जिले में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कुल 48 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब बेगूसराय में कोरोना केस के कुल आंकड़े 1234 पर पहुंच गए हैं।

वहीं गुरुवार को कुल नए मामलों में से 30 रिपोर्ट रेपिड एंटिजेन किट से हए जांच से संबंधित है जबकि 18 रिपोर्ट आरएमआरआई, पटना से प्राप्त हुए हैं। सभी नए प्रभावितों के संदर्भ में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कारवाई प्रारम्भ कर दी गयी है। सिविल सर्जन दवारा बताया गया है कि पूर्व से प्रभावित 05 व्यक्तियों को डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। जिले अब कुल ठीक हुए मरीज की संख्या 833 हो गया है। वही अब जिले 391 एक्टिव केस हैं।

गम्भीर बीमारी से ग्रसित कोरोना पॉजिटिव को होंम आइसोलेशन में नहीं रखा जायेगा : डीएम बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को रेपिड एंटीजन किट से कोविड जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को जांच केंद्र पर ही जांच रिपोर्ट के साथ आवश्यक दवाओं एवं दो मास्क युक्त किट तथा इसके उपयोग की विधि (मुद्रित पर्ची) अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिए हैं। डीएम ने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को उनके सिम्पटम सेरिविटी के आधार पर नियमानुसार होम आइसोलेशन अथवा इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन में रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति यदि गंभीर बीमारी से ग्रसित (यथा-मधुमेह, हृदय रोग, उच्च रक्तचाप से ग्रसित) लोगों को होम आइसोलेशन में नहीं रखने का निर्देश दिया गया है।