बेगूसराय में लोग कोरोना को लेकर हुए बेफिक्र, सोमवार को 22 नये पॉजिटिव केस मिले

डेस्क : बेगूसराय में कोरोना को लेकर अब लोग बेफिक्र होने लगे हैं। बाजारों में अधिकांश लोग बिना मास्क ही निकलने लगे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बेगूसराय में तेजी से कोरोना के मरीज ठीक हुए। लेकिन लोगों को कोरोना को हल्के में बिल्कुल नहीं लेना चाहिये। सोमवार को जिला पदाधिकारी अरविंद वर्मा ने जिले में कोविड-19 के अद्यतन स्थिति की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि कुल 22 नए मामले सामने आए हैं।

सिविल सर्जन द्वारा यह बताया गया कि कुल 50 व्यक्ति को आज डिस्चार्ज भी किया गया है। नए प्रभावितों के मामले में स्वास्थ्य विभाग दवारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है। अब तक जिले 5777 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना के 205 एक्टिव केस अब भी हैं। कुल ठीक होने बाले की संख्या 5549 हैं वही अबतक कोरोना से कुल 23 लोगों की जान भी गयी है।

डीएम ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण महसूस होते हैं तो तत्काल स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें ताकि आवश्यकतानुसार एवं ससमय सैंपल टेस्ट हो सके। उन्होंने आमजनों से मास्क के प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की अपील करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कोविड-19 के संबंध में जानकारी/परामर्श/शिकायत दर्ज करानी हो तो वे जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या- 06243- 222835 के साथ-साथ कोविड-19 टॉल फ्री नं.-18003458604 पर संपर्क करें ताकि आवश्यकतानुसार कार्रवाई संभव हो सके।