बेगूसराय में बीते 24 घंटे में कोरोना के 686 नए मामले, बढ़ा रिकवरी रेट 219 लोग हुए ठीक

Covid Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में कोरोना का खतरा दिन प्रतिदिन बढता ही जा है। हर बीते दिन जिले में कोरोना की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत होती रही है। अब तक जिले में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में 19 व्यक्ति अपनी जान गवा चुके हैं। अगर अभी भी जिलावासी नहीं सभले तो आने वाले दिनों में कोरोना और भी आक्रमक रूप ले सकता है। रविवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया जिले में लगातार कोरोना संक्रमण की वृद्धि जारी है।

आज जिले में कुल 686 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि, 219 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। रिकवरी रेट संख्या में बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दे की जिले में अभी तक कुल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या होम आइसोलेशन सहित की 4176 तक पहुंच चुका है। साथ ही जिले के सभी नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं आवश्यकतानुसार कन्टेन्मट जोन के निर्धारण कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। आगे उन्होंने बताया न तो किसी प्रकार के पैनिक करने की आवश्यकता है।

बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। न ही अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में व्यक्तिगत सावधानियां काफी अहम है। यथासंभव अपने घरों में रहे, मास्क का प्रयाग करने के साथ-साथ सामाजिक दूरी का शत-प्रतिशत अनुपालन करें तथा समय-समय पर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का अक्षरशः पालन करें एवं अन्य लोगों को भी इसके अनुपालन के लिए प्रेरित करें।

अलग-अलग प्रखंडों के आंकड़े: बेगूसराय प्रखंड के 286, बरौनी के 99, भगवानपुर के 43, तेघड़ा के 39, चेरियाबरियारपुर के 30, गढपुरा के 30, बखरी के 25, साहेबपुरकमाल के 24, मटिहानी के 21, खोदावंदपुर के 20, बलिया के 18, बछवाडा के 17, डंडारी के 9, वीरपुर के 8, छौड़ाही के 6, नावकोठी के 6, मंसूरचक के 04 एवं शाम्हो के 1 मामले शामिल हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page