31 January 2023

बेगूसराय बढ़ता हत्या का ग्राफ – अपराधियों ने गला रेतकर युवक की निर्मम हत्या, ग्रामीणों ने किया हंगामा..

बेगूसराय बढ़ता हत्या का ग्राफ - अपराधियों ने गला रेतकर युवक की निर्मम हत्या, ग्रामीणों ने किया हंगामा.. 1

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) : थाना क्षेत्र के चमथा दो पंचायत के वार्ड संख्या नौ चमथा बङखूंट गांव में गुरुवार की रात अपराधियों ने एक युवक की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दिया है। गला रेत कर हत्या करने की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गया वह देखने वाले लोगों की भीड़ जमा हो गई ।

मृतक की पहचान चमथा तीन पंचायत के वार्ड संख्या एक निवासी दिनेश महतो के 25 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार के रूप में हुई है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार छोटू कुमार गुरुवार की रात में अपने घर से भोजन कर चमथा दो पंचायत के वार्ड संख्या नौ में बने नवनिर्मित भवन के बगल वाले डेरा पर सोने के लिए आया था। आने के उपरांत करीब एक घंटा वह अपने छत पर मोबाइल से बात कर रहा था।

सुबह करीब चार बजे जब वह अपने डेरा वाले बिस्तर पर नहीं मिला तो उसकी खोजबीन की गई। खोजबीन करने के दौरान नवनिर्मित भवन में बने सीढ़ी के नीचे उसका गला रेता हुआ शव पाया गया। छोटू कुमार का शव मिलते ही परिजनों में कोहराम सा मच गया। परिजनों के चित्कार से मौजूद लोगों का दिल दहल गया व आंखें नम हो गई । स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना बछवाड़ा थाना पुलिस को दी गई ।

गला रेत कर हत्या किए जाने की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना पुर स्थान घटनास्थल पहुंचकर जांच पड़ताल प्रारंभ कर दिया । घटना से आक्रोशित ग्रामीण पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे । फॉरेंसिक जांच एवं एसपी के आने की मांग पर अडिग होकर शव को पुलिस के हवाले नहीं कर रहे थे। बछवाड़ा थाना पुलिस द्वारा घटना की जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉक्टर रविंद्र मोहन प्रसाद को दी गई।

घटना की सूचना पाकर डॉ रविंद्र मोहन प्रसाद मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किए। लेकिन आक्रोशित ग्रामीण अपनी बात पर अडिग रहे। पुलिस घटनास्थल से पोस्टमार्टम के लिए शव को लेकर जा रहे थे। इसी दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को घेर कर शव को नहीं जाने दिया। घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल हो गया और ग्रामीणों ने शव को कब्जे में ले लिया। स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजसेवी कार्यकर्ताओं के पहल पर काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीणों को शांत कराया गया । बछवाड़ा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।