बेगूसराय में बिजली विभाग के लचर रवैये से परेशान उपभोक्ताओं ने सड़क जाम, प्रशासन ने समझा बुझाकर

Sadak Jam

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के गढ़पुरा में लचर बिजली व्यवस्था को लेकर जब उपभोक्ताओं का गुस्सा फूटा तो लोग सड़क जाम कर बबाल काटने लगे। मामला गढ़पुरा प्रखंड क्षेत्र के मालीपुर हसनपुर मुख्य पथ का है। जहां दुर्गा स्थान मालीपुर के समीप रविवार की सुबह बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही की वजह से परेशान हो रहे उपभोक्ताओं के द्वारा सड़क जाम कर दिया गया । लोगों की यह मांग थी कि लचर व्यवस्था में सुधार लाया जाय।

जानकारी के अनुसार दुर्गा स्थान के समीप पूर्व से 100 KVA का ट्रांसफार्मर के सहारे मालीपुर गांव की आधी आबादी के अलावे सुंदरवन चौक, मुसहरी टोला तक उक्त ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति हो रही है।अत्यधिक लोड होने की वजह से हर रोज उपभोक्ताओं को कोई न कोई परेशानी उत्पन्न रहती है। जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है। जिसको लेकर उपभोक्ताओं के द्वारा विभाग के कनिया अभियंता से लेकर आदि लोगों की इसकी शिकायत की जा चुकी है। शिकायत के बाद भी उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान नहीं हो सका है। एक ओर बारिश तो वहीं दूसरी ओर बिजली की समस्या से लोग परेशान हो रविवार की अहले सुबह मालीपुर हसनपुर मुख्य पथ जाम कर सैकड़ों की संख्या में उपभोक्ता सुधार की मांग करने लगे।

उपभोक्ताओं में हरे राम साह, चुन्नी पाठक ,प्रमोद यादव, राजगीर साह, सोनू कुमार, हीरा कुमार ,कुंदन पाठक,महेश साहनी समेत सैकड़ों की संख्या में उपभोक्ता जाम स्थल पर बिजली व्यवस्था में सुधार की मांग को ले धरना प्रदर्शन कर रहे थे। सड़क जाम की समस्या की सूचना पर गढ़पुरा थाना पुलिस जाम स्थल पर पहुंच लोगों की समस्या सुन विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात कर व्यवस्था में सुधार लाने के आश्वासन पर सड़क जाम को हटाया। बताते चलें इन दिनों विद्युत विभाग के कनीय अभियंता की लापरवाही से मालीपुर ही नहीं क्षेत्र के विभिन्न गांवों के उपभोक्ता खासे परेशान दिख रहे हैं। बीते दिनों गढ़पुरा के युवा सामाजिक संस्थान के सदस्यों के द्वारा भी बिजली व्यवस्था में सुधार लाने को ले कनिय अभियंता कार्यालय में आवेदन देकर मांग की गई थी।

जाम स्थल पर उपभोक्ताओं का कहना था एक तो हम लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं तो वहीं इन समस्याओं के लिए जब कनीय अभियंता को मोबाइल पर सूचना दी जाती है तब किसी का फोन उठाना मुनासिब नहीं समझते जिससे आहत हो हम लोग आक्रोशित हो सड़क जाम करने पर उतारू हुए।

You may have missed

You cannot copy content of this page