बेगूसराय में दियारा से नाव पर सवार होकर जरूरत की समान लाने बाजार जा रहे थे 8 लोग, नाव डूबने से माँ बेटी की गयी जान

Boat

न्यूज डेस्क : बिहार में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है। पटना , बेगूसराय , भागलपुर सहित 26 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। इस वजह से नाव हादसों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोग अपनी जान बचाने के लिए हरसंभव प्रयास में लगे हुए हैं। बाढ़ में फंसा हुआ हर कोई सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की जद्दोजहद में लगा हुआ है। बुधवार को इसी कड़ी में बेगूसराय जिले में दर्दनाक नाव हादसा हो गया । इस हादसे में जहां 8 लोग डूब गए हैं वहीं दो लोगों की मौत हो गई है। मृतक में एक महिला और एक बच्ची शामिल है।

घटना बछवारा थाना क्षेत्र के चमथा 3 पंचायत की है। बताया जा रहा है कि नाव पर 8 लोग सवार होकर मार्केट के लिए गोपालपुर से बाजीतपुर जा रहे थे। तभी अचानक बाढ़ के पानी में नाव डूब गई। नाव पर सवार 8 लोग डूबने लगे जिसमें 6 लोगों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचा ली लेकिन पानी में डूबने से एक महिला और बच्ची की मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। बताते चले कि चमथा तीन पंचायत के वार्ड संख्या दस के गोपालपुर गांव से एक छोटी नाव पर सवार होकर आठ लोग बाजितपुर बाजार की ओर जा रहे थे। इसी दौरान चमथा चक्की के समीप नाव में अचानक पानी भर गया और नाव गहरे पानी में डूब गया। इस हादसे में गोपालपुर निवासी तुलसी शर्मा की पत्नी प्रतिमा देवी एवं चार वर्षीय बच्ची शिवानी कुमारी की डूबने से मौत हो गयी।

वही नाव पर सवार अन्य लोग तैरकर किसी तरह जान बचाई कुछ लोगो को ग्रामीणों ने नाव को डूबते देखा तो रेस्क्यू कर बचाया गया। घटना की सूचना पर बछवाड़ा थाना की पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर शव की तलाश शुरू किया। घटना के एक घंटे के बाद बच्ची के शव को बरामद कर लिया गया। जबकि महिला के शव को पानी से खोजने का प्रयास किया जा रहा है। गौरतलब है कि इन दिनों गंगा अपने रौद्र रूप में है और पूरा दियारा इलाका जलमग्न है। दियारे के लोग आवश्यक वस्तुओ की खरीदारी के लिए जान जोखिम में डालकर बाजार की ओर आने जाने को विवश है।

You cannot copy content of this page