January 21, 2022

बेगूसराय में हिट हो गयी मानव शृंखला, टारगेट से ज्यादा लम्बा बना श्रृंखला

human chain in begusarai-min

बेगूसराय : जिला के लाखों लोगो ने मिलकर मानव श्रृंखला का निर्माण करके रचा इतिहास। रविवार को कड़ाके की ठंड और बूंदा बांदी बारिश होने के बावजूद भी जिले के शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों ने भाड़ी उत्साह पूर्वक पर्यावरण संरक्षण को लेकर बिहार के अन्य जिलों की भांति इस जिले के अंदर सबसे लंबी कतार बनाकर इतिहास रचने का काम किया।

सफलता: टारगेट से ज्यादा लम्बा बना मानव श्रृंखला

तीन सौ चौबीस किलोमीटर लक्ष्य के मुकाबले तीन सौ पचास किलोमीटर में मानव श्रृंखला बना। लगभग सात लाख की संख्या से अधिक की संख्या में लोगों ने मिलकर मानव श्रृंखला बनाया।सुबह के 9:00 बजते ही भारी संख्या में महिलाएं ,पुरुष, स्कूली बच्चे ,जीविका की दीदी ,आँगनवाड़ी की सेविकाएं, जिला प्रशासन के अधिकारी, सरकारी कर्मी भारी उत्साह पूर्वक लाखों की संख्या में हाथ से हाथ जोड़कर 11:30 बजे से लेकर 12:00 बजे दिन तक सड़क पर जल जीवन हरियाली ,नशा मुक्ति, दहेज व बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में एनएच 31, एसएच 55 ,एनएच 28 के अलावे कई प्रखंडों के छोटे-छोटे मार्गों पर भी लंबी कतारवध होकर एक दूसरे के हाथ को पकड़कर मानव श्रृंखला बनाया।

बेगूसराय के बेगूसराय सदर, बलिया ,तेघड़ा, मंझौल, बखरी पाचों अनुमंडल में भारी संख्या में मानव श्रृंखला में भाग लेने की खबर मिली है।

ढोल नगाड़े बजाकर मानव श्रृंखला में लंबी कतारें लगाई

जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ,,डीआईजीे राजेश कुमार ,एसपी अवकाश कुमार ,डीडीसी रिची पांडेय सपरिवार, जिप अध्यक्ष रविन्द्र चौधरी एवं रजिस्टार राकेश सिंह ,भाजपा मीडिया प्रभारी शुवम कुमार ने ट्रैफिक चौक एनएच 31 पर मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया। विधान पार्षद सह भाजपा नेता रजनीश कुमार ने सुभाष चौक के निकट, जीडी कॉलेज के प्रिसिंपल डाँ० अवधेश कुमार, प्राध्यापक कमलेश सिह, और कॉलेज के सैकड़ो छात्र के अलावे,पूर्व मेयर आलोक कुमार अग्रवाल, बीएमपी आठ,के डीएसपी समेत अन्य पुलिसकर्मी व डीएवी स्कूल के सभी छात्र कपस्या चौक के निकट मानव श्रृंखला बनाकर बिहार के लोगों को एक नया संदेश देने का काम किया।

चुस्त दुरुस्त दिखी प्रशासनिक व्यवस्था

इस मानव श्रृंखला के अवसर पर सभी स्थानों पर पर्याप्त पीने का पानी ,एंबुलेंस की गाड़ियां, चिकित्सक सभी सतर्क दिखे। मानव श्रृंखला को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सड़क पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कराई गई थी। एसडीएम सदर संजीव कुमार चौधरी ,मंझौल के दुर्गेश कुमार , तेघड़ा के डॉ निशांत कुमार बलिया के उत्तम कुमार ने अपने अपने अनुमंडल क्षेत्र में भाग लिया। इस दौरान सम्पूर्ण जिला में त्रिस्तरीय पंचायती व्यवस्था के जनप्रतिनिधियों , सत्ताधारी दल के नेताओं कार्यकर्ताओं के अलावा जिला की जनता ने भी मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिये जागरूक दिखे।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल