बेगूसराय एयरपोर्ट के बॉउंड्री के लिए सरकार ने जारी किया बजट, जल्द शुरू होगा हवाई उड़ान सेवा

Begusarai Airport

न्यूज डेस्क : बेगूसराय एयरपोर्ट को लेकर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा का प्रयास अब रंग लाने लगा है। बेगूसराय एयरपोर्ट से हवाई उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद बढ़ने लगी है। संसद के मानसून सत्र में राज्यसभा सांसद प्रो सिन्हा ने बुधवार को एक हफ्ते के भीतर फिर से दूसरी बार एयरपोर्ट से जुड़े सवाल को अतारांकित प्रश्न की माध्यम से सम्बन्धित मंत्रालय से पूछा।

इसका सकारात्मक प्रभाव यह रहा है, कि राज्य मंत्री जनरल बीके सिंह से जो जबाब दिया है, उससे लगभग ये तय माना जा रहा है। कि आने वाले निकट भविष्य के समय में बेगूसराय एयरपोर्ट से हवाई उड़ान सेवा शुरू हो सकती है। सांसद के प्रश्न के जबाब में कहा गया कि बेगूसराय एयरपोर्ट की जमीन बिहार सरकार की है। जिसको लेकर हवाई अड्डा की जमीन की अतिक्रमण का वाद हाई कोर्ट पटना में चल रहा था , जिसका निराकरण हो चुका है। इसकी न्यायिक प्रक्रिया चल रही है। राज्य सरकार ने हवाई अड्डा के चहारदीवारी की निर्माण के लिए फंड जारी कर दिया है। साथ ही राज्यसरकार ने एयरपोर्ट के रनवे का पुनरसतहीकरण का भी काम पूरा कर लिया है।

उरे देश का हर नागरिक भारत सरकार देश मे अधिक से अधिक एयरपोर्ट को सुचारू करवाने की दिशा में प्रयासरत है। बेगूसराय एयरपोर्ट भी एयरलाइन की बोली लगाने वाली लिस्ट में शामिल है। बेगूसराय जिला बिहार का इंडस्ट्रियल कैपिटल है। जिससे यहां से हजारों लोगों को फ़्लाइट पकड़ने पटना जाना पड़ता है। आने वाले निकट भविष्य में बेगूसराय एयरपोर्ट से हवाई उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद प्रबल हो चुकी है।

You cannot copy content of this page