बिहार के बेगूसराय के गढहारा स्थित रेलवे के राजकीय इण्टर कॉलेज बंद न हो – अजय कुमार

Ajay Kumar

न्यूज डेस्क : वरिष्ठ समाजसेवी अजय कुमार ने रेल मंत्री से बिहार के बेगूसराय के गढहारा स्थित रेलवे के राजकीय इण्टर कॉलेज को बंद न होने देने की गुहार लगाई है। अजय कुमार ने इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। जनस्वास्थ्य व समग्र मानव विकास फाउण्डेशन के चेयरमैन अजय कुमार ने रेल मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में रेलवे द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों का अतुलनीय योगदान रहा है। कॉलेज के बंद होने से इसमें पढ़ने वाले छात्रों के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा।

अजय कुमार ने आगे कहा कि बेगूसराय समेत बिहार से अलग- अलग क्षेत्रों में निकली प्रतिभाओं ने प्रदेश का नाम रोशन किया है । इस विद्यालय से निकलने वाले अनेकों विद्यार्थी सरकारी/गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में महत्वपूर्ण पदों पर आसीन हैं। उन्होंने कहा कि विद्यालय में अध्ययनरत् विद्यार्थियों को अन्य विद्यालयों में स्थान्तरित करने से कहीं न कहीं उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ेगा।

अजय कुमार ने कहा है कि विद्यालय के बंद हो जाने से स्कूल में अध्ययनरतविद्यार्थियों का पठन-पाठन बाधित होगा और वह अपने पाठ्यक्रम पर पूरा ध्यान केंद्रित नहीं कर पायेंगे, इसलिए इस विद्यालय को किसी भी हाल में बंद न होने दिया जाए। अजय कुमार ने अपने लिखे पत्र में रेलमंत्री से कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस दिशा में कोई ठोस कदम अवश्य उठाएंगे और बेगूसराय स्थित रेलवे के राजकीय इण्टर कॉलेज को बंद नहीं होने दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page