बेगूसराय जिला वासियों के लिए खुशखबरी : जल्द ही हाजीपुर बछवाड़ा के बीच डबल रेलवे लाइन का होगा विस्तार

Hazipur Bachwara

डेस्क : पूर्व मध्य रेल में सबसे अधिक महत्वपूर्ण रेल प्रोजेक्टों को सुपर क्रिटिकल प्रोजेक्ट में शामिल कर पूरा किया जा रहा है. इनके पूरा होने पर लोगों को जल्द ही लाभ मिल सकेगा. बिहार के हाजीपुर-बछवाड़ा के बीच डबल लाइन सुपर क्रिटिकल प्रोजेक्ट में शामिल हैं. इसके पूरा होने से 170 किलोमीटर की दूरी में आवागमन की सुविधा बढ़ेगी. पूर्वोत्तर भारत की ओर जानेवाली अधिकांश ट्रेनें इस रूट से होकर गुजरती हैं. डबलिंग लाइन का काम पूरा होने से यात्रियों का काफी समय की भी बचत होगी.

मई तक पूरी होगी हाजीपुर-बछवाड़ा डबल लाइन हाजीपुर-बछवाड़ा के बीच हो रहे डबल लाइन का काम मई 2021 तक पूरा कर लिये जाने की उम्मीद है. इसमें मात्र 39 किलोमीटर लंबाई में काम करना बाकी है. रेलवे के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि हाजीपुर-बरौनी रेल खंड पर हाजीपुर-बछवाड़ा के बीच तीन भागों में बांट कर डबल लाइन बनाने का काम हो रहा है. बचे 39 किलोमीटर का काम मई तक पूरा हो जायेगा. डबल लाइन के निर्माण पर लगभग 746 करोड़ खर्च हो रहे हैं.

क्या कहते हैं संबंधित अधिकारी बिहार में चल रहे रेल प्रोजेक्ट को सुपर क्रिटिकल, क्रिटिकल व महत्वपूर्ण की श्रेणी में शामिल कर काम हो रहा है. सुपर क्रिटिकल प्रोजेक्ट में शामिल कटरिया-कुरसेला के बीच पुल पर डबलिंग लाइन जून व हाजीपुर-बछवाड़ा के बीच डबल लाइन पूरा होने का काम इस साल मई तक पूरा हो जायेगा. इससे समय की बचत के साथ ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी.

You cannot copy content of this page