4 February 2023

खुशखबरी! बेगूसराय में यहां 21 दिसंबर को लगेगा रोजगार मेला, जानिए – सैलरी और योग्यता..

begusarai rojgar mela

डेस्क : जिस तरह लगातार बढ़ रही महंगाई देश के लिए एक बड़ी समस्या बनती जा रही है ठीक उसी प्रकार बेरोजगारी का भी यही आलम है। अच्छी शिक्षा और डिग्री के बावजूद भी युवाओं को अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है। नतीजन यह है युवा प्राइवेट सेक्टर में कम सैलरी में किसी तरह नौकरी करने को मजबूर हो रहे हैं।

अगर आप शिक्षित होते हुए भी बेरोज़गार युवक हैं, तो आपके लिए नौकरी का एक सुनहरा मौका है। बेगूसराय के ITI मैदान पन्हास में 21 दिसंबर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय बेगूसराय के द्वारा आयोजित किया जाएगा। इस नियोजन मेला में निजी क्षेत्र के राज्य एवं राज्य के बाहर करीब 25 आयोजकों के शामिल होने की संभावना है।

बता दे की इस नियोजन मेला में नियोजक के रूप में प्रमुख रूप से जय भारत मारुति लिमिटेड आह्मदाबाद, एचसीएल लिमिटेड, कल्याणी सोलर पावर लिमिटेड, वरुण बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड बरौनी, नवभारत फर्टिलाइजर्स, शिवशक्ति बायोटेक, जमा स्माल फाइनेंस, सूर्या हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड इत्यादि नियोजक भाग ले रहे हैं। इस नियोजन मेला में न्यूनतम आठवीं पास से स्नातक ITI एवं अन्य तकनीकी योग्यता धारी इच्छुक युवाओं का साक्षात्कार के माध्यम से ऑनस्पॉट रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।