खुशखबरी : बिहार में बीपीएससी ने मांगी रिपोर्ट , राज्य भर में होगी कर्मचारी की बहाली

BPSC

न्यूज डेस्क : बिहार सरकार के विभिन्न कार्यालयों में ग्रुप डी के लंबे समय से खाली पड़े पदों पर जल्द नियुक्ति की जायेगी. बताते चलें कि बीएसएससी ने जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों से इसके लिए रिपोर्ट मांगी है. अब तक 29 जिलों से रिक्तियां की रिपोर्ट आयोग को मिल चुकी हैं, जिनकी गणना चल रही है.

सभी जिलों और राज्य स्तरीय कार्यालयों से रिपोर्ट प्राप्त हो जाने के बाद रिक्तियों की संख्या 30 हजार के लगभग रहने का अनुमान है. अगले महीने इन पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकलने की संभावना है.एक अनुमान के अनुसार सभी जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों में रिक्त पदों को मिला लें, तो ऐसे पदों की संख्या लगभग 35 हजार होगी. इनमें से लगभग 30 हजार रिक्तियों के आने की संभावना है, जिन पर नियुक्ति होगी.

रिक्तियां आने के बाद शुरू होगी नियुक्ति प्रक्रिया… बीएसएससी के सचिव ओम प्रकाश पाल ने कहा कि 29 जिलों से अधियाचना आयोग कार्यालय को मिल चुकी है. अन्य जिलों से इसके आने की प्रतीक्षा की जा रही है. सभी कार्यालयों से रिक्तियां आने के बाद जल्द इसका विज्ञापन निकाला जायेगा और नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

You may have missed

You cannot copy content of this page