गिरिराज सिंह ने सरकारी बाबू से काम करवाने का बताया फार्मूला, जिसे अपनाकर जनता को जाना पर सकता है जेल

Giriraj Singh

न्यूज डेस्क,बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय सांसद गिरीराज सिंह अपने एक विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में छाये हुए हैं। गिरिराज ने कहा कि “जो अधिकारी सही काम नहीं करता है उसे सिर पर दोनों हाथ से लाठी मारो” दरअसल बीजेपी के फायरब्रांड अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर बेगूसराय के खोदावंदपुर कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बातें कही। शनिवार को जलवायु अनुकूल खेती सह कृषक प्रशिक्षण समारोह के उद्घाटन के दौरान गिरिराज सिंह के इस बयान से पूरा परिसर तालियों की गरगराहट से गूंज गया। जिस मंच से गिरिराज सिंह का सम्बोधन हो रहा था। वहां पर राजेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति, बेगूसराय नगर निगम के महापौर समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

छोटे- मोटे काम के लिए आपलोग हमारे पास क्यों आते हो ? क्या हाकिम नहीं सुनता है ? बात यह है कि कार्यक्रम के दौरान जब गिरिराज सिंह मंच पर थे तभी उनके सामने बैठे लोगों ने अधिकारियों द्वारा काम नहीं किए जाने की शिकायत उनसे की। यही नहीं फरियादी अधिकारियों की शिकायत से संबंधित आवेदन भी उनको दिया । इसी क्रम में एक व्यक्ति में सीओ साहब की शिकायत कर दी। फिर क्या था गिरिराज सिंह ने कहा कि छोटे- मोटे काम के लिए आपलोग हमारे पास क्यों आते हो ? क्या हाकिम नहीं सुनता है ? इसके आगे गिरिराज सिंह ने कहा कि एमपी, एमएलए, डीएम, एसडीएम,सीओ, बीडीओ, एसडीओ, मुखिया सब जनता के लिए हैं। “यदि पदाधिकारी सही से काम नहीं करता हो तो उसके सिर पर दोनों हाथों से लाठी मार दो। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इतना करने के बाद फिर भी अधिकारी नहीं सुनता है तो गिरिराज सिंह आपके साथ है।

फार्मूला अपनाने से पहले यह जान लें हालांकि दूसरे तरफ जनता को इस फार्मूला को अपनाने से पहले यह सोचना होगा कि कहीं इसे अपनाकर कानून को अपने हाथ में तो नहीं ले रहे हैं। क्योंकि सरकारी अधिकारी से किसी प्रकार की गैरमर्यादित व्यवहार जनता को महंगा पर सकता है, इसके कई हालिया उदाहरण भी हैं। कानून के लिहाज से ऑन ड्यूटी सरकारी अधिकारी के साथ बत्तीमीजी करने पर हवालात की हवा तक खानी पर सकती है।

You may have missed

You cannot copy content of this page