बिहार के छह विभागों के कामकाज पर बिफरे गिरिराज सिंह, कहा- PM मोदी का सपना है कि घर बैठे लोगों को जमीन संबंधित..

giriraj union minister

न्यूज डेस्क: शनिवार को राजधानी पटना स्थित शास्त्रीनगर सर्विस भवन में छह विभागों के मंत्रियों और अधिकारियों कि समीक्षा बैठक चल रही थी, इसी दौरान बैठक में उपस्थित केंद्रीय पंचायती राज्य व ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में पंचायती राज व्यवस्था की कार्यप्रणाली पर चिंता जताई, उन्होंने कहा है कि बिहार में सिर्फ ग्राम पंचायत सरकार भवन है।

वह भी सुचारू रूप से नहीं चल रहा है, ग्राम सभा की बैठकें नहीं हो रहीं। आगे उन्होंने बताया कि विकास के लिए काम करने वाले सरकारी कर्मियों की प्रतिदिन की उपस्थिति ग्राम पंचायत सरकार भवन में सुनिश्चित करने की ओर भी पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी का ध्यान आकृष्ट किया।

बता दे की केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जमीन म्यूटेशन में लोगों को होने वाली परेशानी की ओर राजस्व एवं भूमि सुधार के अपर मुख्य सचिव विवेक सिंह का ध्यान आकृष्ट किया। कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाएं कि लोगों को सीओ और एसडीओ के अलावा दूसरे कार्यालय में गुलाब और गेंदा का माला लेकर जाने से निजात मिल जाए। पीएम मोदी का सपना है कि घर बैठे लोगों को जमीन संबंधित सभी दस्तावेज डिजिटल माध्यम से उपलब्ध हो जाए। जमीन संबंधी कार्यों के लिए सरकारी दफ्तरों में वसूली पर केंद्रीय मंत्री ने करारा कटाक्ष किया।

You cannot copy content of this page