गढ़पुरा : रास्ता नहीं मिलने के कारण सैकड़ों महादलित परिवार ने छः घण्टे किया सड़क जाम

Road Jam

न्यूज डेस्क , बेगूसराय :बेगूसराय जिले के गढ़पुरा थाना क्षेत्र के मालीपुर पंचायत के सैकड़ों महादलित परिवार के लोगों ने रविवार को सुंदरबन चौक पर वर्षों से अपनी मांग एक आदत रास्ता को लें सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार मालीपुर पंचायत वार्ड 12 के राजू सदा, गुड्डू सदा,वीनो सदा, उचित सदा, मुकेश सदा, उर्मिला देवी, लक्ष्मी देवी, मीणा देवी,लालपड़ी देवी,बच्ची देवी, दायवति देवी समेत सैकड़ों महादलित परिवार के लोगों ने रविवार की सुबह थाना क्षेत्र के सुंदर वन चौक पर पहुंच अंचलाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी के खिलाफ अपनी वर्षों से की जा रही मुख्य पथ से महादलित मुहल्ले के सड़क को जोड़ने के लिए जगह उपलब्ध नहीं कराये के लिए सड़क जाम कर प्रदर्शन करते रहे।

बताते चलें कि वर्ष 2011में तत्कालिन अंचलाधिकारी के द्वारा सरकार के घोषणा के आधार पर 84 महादलित परिवार को जगह उपलब्ध कराई गई थी,जिन महादलित परिवार के लोगों को मुख्य पथ पर आने के लिए संपर्क पथ नहीं था जिसके बावजूद भी उन लोगों की मांग को स्थानिय पदाधिकारी अब तक अनसुना करते आ रहे हैं। जिसके बावजूद भी वे लोग पगदंडी के सहारे ही आना जाना करते रहे लेकिन जिन पगदंडीयों के रास्ते आना जाना हो रहा था उन रास्तों पर जमीन वाले के द्वारा दखल कब्जा कर गढ्ढा कर रास्ता अबरूद्ध कर देने पर उक्त मुहल्ले के लोग उग्र हो सड़क जाम कर प्रदर्शन करने पर उतारू हो गए।

जिससे रविवार को करीब पांच से छः घंटे मालीपुर हसनपुर, मालीपुर रोसरा, एवं मालीपुर गढपुरा पथ जाम रहा। सड़क जाम की सूचना पर गढपुरा थाना पुलिस पदाधिकारी काफी मस्कत पर स्थानिय लोगों के साथ बातचीत कर मामले को शांत करा जाम खुलवाया।

You cannot copy content of this page