बाबु धाम ट्रस्ट द्वारा दिल्ली ऑर पूरे देश में निशुल्क सेनेटाइजेशन का उद्घाटन सांसद मनोज तिवारी ऑर ए पी पाठक के कर कमलों से

डेस्क : दिल्ली के वसंतकुंज में बाबु धाम ट्रस्ट ऑर फेडरेशन ऑफ D 6, वसंत कुंज के समन्वय से दिल्ली के वसंतकुंज के सेक्टर D- 6, में सबसे पहले चीन बॉर्डर लद्दाख में शहीद हुए भारतीय जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि देने के बाद मकानों को निशुल्क सेनेटाइजेशन का उद्घाटन माननीय सांसद और अभिनेता श्री मनोज तिवारी ऑर बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक ए पी पाठक, भूतपूर्व एडीजी, सड़क परिवहन मंत्रालय भारत सरकार के कर कमलों से हुआ। इस अवसर पर बहुत से गणमान्य लोग यथा विक्रम गहलोत, चेयरमैन, मंजुबाला पाठक,नरेश यादव, शमशाद जी ऑर अन्य कई सामाजिक व्यक्तियों ने ट्रस्ट के साथ समन्वय स्थापित किया ऑर ट्रस्ट के कार्यों की सराहना की।

ज्ञात हो कि इससे पूर्व स्वर्ण नगरी, ग्रेटर नोएडा में सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग का काम ट्रस्ट के बैनर तले हुआ था जो अनवरत होते आया हैं। बाबु धाम ट्रस्ट अलग -अलग संस्थाओं ऑर समाजसेवियों से समन्वय स्थापित करके दिल्ली ऑर देश के हर शहरों , जिलों ऑर क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन व थर्मल स्कैनिंग का काम तब तक करेगा जबतक सभी जगह सेनेटाइजेशन नहीं हो जाए।

समाज की सेवा ऑर लोगों की सेवा सबसे बड़ा धर्म होता है। इस महामारी में ‘बाबु धाम ट्रस्ट ने यह ठाना है सेनेटाइजेशन से कोरोना को भगाना है’। चूंकि बाबु धाम ट्रस्ट की स्थापना समाज ऑर देश के सेवा के लिए हुआ है तो सर्वविदित है कि बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक अजय प्रकाश पाठक,ऑर अध्यक्षा मंजुबाला पाठक अपने ट्रस्ट के माध्यम से दशकों से गरीबों की सेवा करते आ रहे हैं। यथा गरीब लड़कियों की शादी, निशुल्क शिक्षा, कम्बल व वस्त्र वितरण, लोगों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का सुविधा दिलाना, भूमाफियाओं से गरीबों को मुक्ति दिलाना, निशुल्क कैरियर प्रशिक्षण ऑर दिशा निर्देश ऑर इस महामारी में अनाज, सब्जी, दवाई , मास्क ऑर जरूरतमंद वस्तुओं की निशुल्क उपलब्धता गरीबों के बीच सुनिश्चित करना , दिल्ली में भी जरूरी समान, अनाज, जूस वितरण आदि बहुतों कार्य बाबु धाम ट्रस्ट के बैनर तले होते आया हैं। इसलिए बाबु धाम ट्रस्ट ने ये नेक काम का बीड़ा उठाया है ऑर दिल्ली सहित पूरे देश से कोरोना भगाने हेतु सेनेटाइजेशन ऑर थर्मल स्कैनिंग का काम शुरू किया है।