बेगूसराय में जल-नल योजना में अनियमितता पाकर भड़की पूर्व प्रमुख , बीडीओ को दी आंदोलन की चेतावनी

Nal Jal Yojana

न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले के चेरियाबरियारपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुम्भी पंचायत में मुख्यमंत्री जल-नल योजना में भारी अनियमितता की बात सामने आई है. इस मामले में पूर्व प्रमुख विनीता नुतन के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बीडीओ कर्पुरी ठाकुर को आवेदन देकर वस्तु स्थिति से अवगत कराया है. जानकारी अनुसार पीएचईडी विभाग द्वारा हर घर जल-नल योजना संचालित की जा रही है. जो कार्य एजेंसी की उदासीनता के सबब वर्षों से लंबित है.

बताया जाता है महीनों पूर्व पाइप बिछाने के लिए खोदा गया गड्ढा भरा नहीं गया है. जिससे लोग दुर्घटना का शिकार होकर ज़ख्मी हो जा रहे हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार वार्ड संख्या- 01, 02, 03, 04, 06, 08, 12 एवं 13 में संचालित किया जा रहा है. जिसमें वार्ड संख्या-06 में अबतक बोरिंग गाड़ने की व्यवस्था भी नहीं हो सकी है. जबकि वार्ड संख्या-09 में पंचायत अथवा विभाग द्वारा अबतक योजना की स्वीकृति नहीं हो पाई है. वहीं जिस वार्ड में कार्य चल रहा है उसमें भी तीन फूट की जगह मात्र डेढ़ फूट गढ्ढा किया जा रहा है.

साथ ही लोगों ने मात्र वार्ड संख्या- 05, 10, 11 एवं 14 में पानी चालू होने की बात कहते हुए अन्य वार्डों में भी उक्त योजना का लाभ लोगों को पहुंचाने के लिए कार्य में तेजी लाने की मांग की है. आवेदन अनुसार उप मुखिया रामप्रकाश पासवान, वार्ड अध्यक्ष रानी देवी, रघुवंश यादव, सुलेश देवी, राजाराम यादव, हीरा देवी, महावीर यादव सहित अन्य ग्रामीणों ने बीडीओ से योजना की जांच कराकर सफल संचालन कराने की मांग की है. अन्यथा बाध्य होकर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

You may have missed

You cannot copy content of this page