एक अध्याय का हुआ अंत-बेगूसराय भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश्वर सिंह बाबा का निधन, केंद्रीय मंत्री सहित नेताओं ने दी श्रधांजलि

Maheshwar Baba

न्यूज डेस्क : बेगूसराय भारतीय जनता पार्टी के भूतपूर्व जिला अध्यक्ष रहे महेश्वर प्रसाद सिंह बाबा का निधन पटना में इलाज के दौरान हो गया । निधन की सूचना पाकर संपूर्ण जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौर गयी है। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ भाजपा के नेतागण भी मर्माहत हैं। निधन के उपरांत केंद्रीय मंत्री एवं बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने अपने संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के प्रति प्रेषित करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यह परिजनों के लिए सबसे कठिन पल है किंतु नियति के आगे किसकी चली है।

बाबा का जाना निश्चित तौर पर असहनीय पीड़ा दे गया है , किंतु अपने संपूर्ण जीवन काल में उन्होंने जिस निष्ठा एवं समर्पण के साथ पार्टी के कार्यों को निष्पादित किया है एवं जन सेवा से जुड़े रहे हैं वह कितने लोगों के लिए प्रेरणादायक मार्ग है। अपने प्रारंभिक जीवन से लेकर जीवन के अंतिम क्षण तक वो अपने दृढ़ निश्चयी भाव से जीवंतता के साथ हर कार्य को करते आए। उनका संघर्ष वर्तमान की राजनीतिक पीढ़ी के कार्यकर्ताओं के लिए सदैव मार्गदर्शक की भूमिका निभाएगा। इस मौके पर बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि शोकाकुल परिजनों के लिए यह विपत्ति का पहाड़ जैसा टूट पड़ा है। लेकिन ना केवल उनके स्वजन बल्कि संपूर्ण जिले के भाजपा के कार्यकर्ता उनके निधन से शोक में है। बाबा ने अपना संपूर्ण जीवन सामाजिक राजनीतिक एवं धार्मिक न्याय की लड़ाई में समर्पित किया है जिसका यह परिणाम है कि आज उनके लाखों शुभेच्छु नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जिला अध्यक्ष का कार्यकाल हो अथवा अन्य दिनों का संघर्ष बाबा कुशल नेतृत्व कर्ता के रूप में सदैव मुखरता से नेतृत्व करते नजर आए एवं अपने सहकर्मियों के साथ साथ अपने बाद की पीढ़ी को भी मार्गदर्शन देते आए।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि उनका जाना भारतीय जनता पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति तो है ही साथ ही साथ सामाजिक स्तर पर एक मुखर एवं प्रखर स्वभाव के मिलनसार व्यक्तित्व का भी हम सबों के बीच से चला जाना व्यक्तिगत एवं सामाजिक स्तर पर बहुत बड़ी क्षति है।बाबा की रिक्तता सदा सदैव मन को असहनीय पीड़ा देगा । जिला भाजपा के समस्त पदाधिकारी, नगर मंडल के पदाधिकारियों एवं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जिला कार्यालय पर बाबा के पार्थिव शरीर को पुष्पांजलि अर्पित की।

कई हफ्तों से चल रहे थे बीमार बताते चलें कि महेश्वर सिंह बाबा बेगूसराय में भाजपा के गठन से पहले जनसंघ के नेता के रूप में अपनी अमिट छाप जिला में छोड़ चुके थे । भाजपा के गठन के बाद फिलहाल के समय तक वे लगातार सक्रिय रहे । जिला भाजपा में उनका एक अलग कद था । कोई भी नेता उनको बाबा कहकर ही पुकारते थे । वह मूलतः बेगूसराय के गढ़पुरा के निवासी थे। पिछले कई हफ्तों से वे अस्वस्थ चल थे। उनका इलाज बेगूसराय में हुआ बेगूसराय के बाद पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहे इलाज के क्रम में ही उन्होंने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कहा। उनके निधन के बाद से बेगूसराय भाजपा में एक बड़े अध्याय का अंत हो गया है।

जिला भाजपा से लेकर गांव-गांव तक के भाजपा कार्यकर्ता उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं । यहां तक की प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने भी उनके निधन पर श्रद्धांजलि व्यक्त किया और कहा है कि उनके जाने के बाद उन्हें जो स्थान रिक्त हुआ है उसे कोई भी पूरा नहीं कर सकता है। उनका एक अलग ही स्थान था सभी के प्रति एक समान स्नेह बनाए रखने वाले बाबा की कमी बेगूसराय भाजपा के लिए आने वाले दिनों में किस प्रकार पूरा होता है यह देखने का विषय होगा । फिलहाल बेगूसराय भाजपा में एक बहुत बड़ा शून्य आ गया है।

द बेगूसराय के न्यूज ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://bit.ly/3lr25qh

You may have missed

You cannot copy content of this page