बेगूसराय के SBI शाखा में अगलग्गी के बाद लिए गए फोरेंसिक सैम्पल , जानिए लॉकर और कैश का क्या हुआ

SBI Begusarai

न्यूज डेस्क : मंगलवार की सुबह बेगूसराय के नगरपालिका चौक स्थित एसबीआइ मुख्य शाखा में भीषण अगलग्गी होने से बुधवार को बैंक का कामकाज प्रभावित रहा। आग लगने की स्पस्ट वजह बिना उच्चस्तरीय जांच के सामने नहीं आ सकती है, बहरहाल आग लगने का कारण शार्ट शर्किट होने का दावा किया गया। बताते चलें कि मंगलवार की सुबह करीब साढे सात बजे शहर के गांधी स्टेडियम के पूर्वी छोर पर स्थित मुख्य शाखा भवन से धुंआ उठते देख लोगों में अफरा तफरी मच गई थी।

दर्जन भर दमकल गाड़ियों के बल पर करीब छः घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका था। स्थानीय पुलिस, दमकल व आईओसीएल के दमकल कर्मियों ने पानी व फोम के बदौलत आग पर काबू पाने में सफल हो सके। जबतक आग पर काबू पाया जाता बैंक की शाखा के दक्षिणी हिस्से में स्थित लोन सेक्शन पूरी तरह राख में तब्दील हो गया। बैंक में रखे कैश व लाकर सुरक्षित हैं। एसबीआइ शाखा में अगलगी की सूचना मिलते ही पहुंचे वरीय अधिकारियों ने उन्होंने शाखा प्रबंधक दिलीप कुमार चौधरी से घटनाक्रम की जानकारी ली और पटना से आये अग्निशमन अधिकारी ने आग लगने के कारणों की गहराई से जांच पड़ताल की है।

इस संबंध में अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान हर पहलू से संबंधित तथ्य जुटाए गए हैं। कारणों के संबंध में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। जांच में जुटाए गए तथ्यों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। इस बैंक में करीब चालीस हजार खाताधारक हैं। जिनकी सेवा प्रदान करने के लिये बैंक कटिबद्ध है। बैंक में अगलग्गी का स्पस्ट कारण अभी नहीं पता चल सका है। सदर डीएसपी राजन सिन्हा ने कहा कि मामले की गम्भीरता से जांच की जा रही है। फोरेंसिक जांच के लिए सैम्पल लिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ पटना से आये अग्निशमन पदाधिकारी में भी जांच के लिए तथ्यों और सबूत को कलेक्ट किया है।

You cannot copy content of this page