अश्वासन पर खड़े नहीं उतरे सीओ, बाढ़ पीड़ितों नें किया प्रदर्शन सीओ के खिलाफ बाढ़ पीड़ितों नें जमकर किया नारेबाजी

Bachwara

डेस्क : झमाझम भयंकर बारिश के पानी एवं बलान नदी के बाढ़ के पानी के कारण उत्पन्न हुए बाढ़ की नौबत के बीच तैर कर आवागमन करने को बिवश अरवा पंचायत के दलित मुहल्ले खिड़वाटोल में रहने वाले लोगों का प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति गुस्सा परवान पर है। बताते चलें कि उक्त मुहल्ले के आक्रोशित ग्रामीणों नें एक बार फिर शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पर पहुंच कर कुव्यवस्था को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। उल्लेखनीय है कि ठीक एक दिन पुर्व शुक्रवार को हीं उक्त लोगों नें बछवाड़ा-मंसूरचक पथ को जाम कर अपने गुस्से का इजहार किया था।

प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे लोगों नें बताया कि अरवा पंचायत स्थित खिड़वाटोल मुहल्ला महिने भर से टापू में तब्दील है। बारिश एवं बाढ़ के जमे पानी नें ऐसी नौबत खड़ी कर दी है कि मुहल्ले के चारों तरफ चार से पांच फिट पानी लगा हुआ है। मुहल्ले के लोगों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। मुहल्ले के लोग जान जोखिम में डाल तैरकर आवागमन करने को बिवश हैं। स्थानीय लोगों नें अंचलाधिकारी को वस्तू स्थिति से अवगत कराते हुए नाव की मांग की थी। मगर सीओ नें किसी प्रकार का कोई सकारात्मक पहल नहीं किया। तत्पश्चात मुहल्ले के लोगों नें शुक्रवार को बछवाड़ा-मंसूरचक पथ को घंटों जाम रखा। जहां सीओ नें अंचल निरीक्षक को भेज कर यह आश्वासन दिया था कि सुबह तक नाव की व्यवस्था कर दी जाएगी। अगले दिन प्रशासनिक स्तर पर किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं देख एक बार फिर सैकड़ों लोगों नें शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पर पहुंच कर अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

तत्पश्चात स्थानीय नेता व युवा राजद प्रदेश महासचिव रूपेश कुमार छोटू नें पीड़ित परिवारों के बीच से एक प्रतिनिधि मंडल नें बीडीओ पूजा कुमारी को मांग पत्र सौंपते हुए वस्तु स्थिति से एक बार फिर अवगत कराते हुए अविलंब आवागमन सुचारू करने की मांग की है। मौके पर गीता देवी, विमल देवी, पिंकी देवी, खुशबू कुमारी, नूतन देवी, बबीता देवी, कुंदन कुमार, संजीव कुमार, शीबा पासवान, सुरज पासवान, रंजीत पासवान, विनोद पासवान समेत अन्य पीड़ित उपस्थित थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page