बेगूसराय में बाढ़ पीड़ितों ने की केंद्रीय मंत्री से व्यवस्था में कमी की शिकायत

Giriraj Singh

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में बड़ी आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई है। गंगा के जलस्तर में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बढ़ोतरी से गंगा नदी गुप्ता बांध तक लबालब भर चुकी है। इस बीच जो भी घनी आबादी है वह बाढ़ से प्रभावित हो चुकी है। गांव के लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। घर मकान के छत के ऊपर बैठे हुए हैं । पानी से निकलकर अपने संपर्क के लोगों के यहां शरणार्थी बन गए हैं । पशुओं कि चारा की एक बड़ी समस्या उत्पन्न हुई है । वहीं दूसरी तरफ लोगों के भोजन के भी लाले पड़ रहे हैं। बेगूसराय जिला प्रशासन का लगातार दावा है कि कम्युनिटी किचन बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए जोर-शोर से प्रारंभ कर दिया गया है।

काफी लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है। खाने पीने की सामान की कोई भी किल्लत नहीं है। सभी लोगों को सहायता पहुंचाई जा रही है। पशु चारा मेडिकल टीम बच्चों के लिए दूध इत्यादि चीजों का भी प्रबंध मुहैया करवाई जा रही है। इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने स्थानीय संसदीय क्षेत्र के दौरा पर पहुंचे हुए हैं । सोमवार को शामहो मटियानी रामदिरी इत्यादि जगहों का उन्होंने दौरा किया । अधिकारियों से बात की उन्होंने कहा कि यहां की वस्तुस्थिति से मैं मुख्यमंत्री जी को भी अवगत करवाउंगा । वह मंगलवार को बलिया के तरफ बाढ़ का जायजा लेने के लिए निकले थे। एक जगह पर कुछ ग्रामीणों से बात चीत कर रहे थे , की भीड़ झल्लाहट भरे स्वर में अपनी वेदना अपनी पीड़ा को बताया ।

भीर यह कहती नजर आई कि कुछ नय मिले हैं यहां खायल भी नय मिले छै । वहीं कुछ दूर और आगे बढ़ने के बाद कुछ महिलाएं भी उनसे शिकायत करते हुए नजर आए की दु चार गो पन्नी बाइट के चल जाए छ । केंद्रीय मंत्री सीधे बढ़ते हुए एसडीआरएफ टीम की बोट पर जाकर बैठ जाते हैं और बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए निकल जाते हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page